जब काजोल ने शाहरुख की बहन बनने से किया इनकार

 
जब काजोल ने शाहरुख की बहन बनने से किया इनकारबॉलिवुड की सबसे रोमांटिक जोडिय़ों में से एक शाहरुख खान और काजोल की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को सिनेमाघर तक खींचकर लाने के लिए काफी थी। मगर क्या आपको पता है कि एक बार एक फिल्म के लिए काजोल को बड़े पर्दे पर शाहरुख की बहन बनने का रोल भी ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था।
   बॉलिवुड के बादशाह और ऐक्ट्रेस काजोल 90 के दशक की सबसे हिट जोड़ी थी। बॉक्स ऑफिस पर इनकी बादशाहत कई सालों तक कायम थी। इनकी जोड़ी में रेखा-अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र हेमा मालिनी से कम आकर्षण नहीं था। इनकी सभी फिल्में बाजीगर, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, करन-अर्जुन, कुछ कुछ होता है और कभी खुशी कभी गम सब ही ब्लॉकबस्टर साबित हुईं।
   मगर आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि साल 2000 में आई शाहरुख खान की एक फिल्म जोश के लिए काजोल को उनकी बहन बनने का रोल ऑफर हुआ था। हालांकि ने तुरंत न कर दिया गया था। फिल्म में शाहरुख ने मैक्स का रोल निभाया था और काजोल को उनकी बहन शिर्ले बनना था, लेकिन उन्होंने यह प्रयोग करने का रिस्क नहीं लिया।
   काजोल के मना करने के बाद बॉलिवुड दीवा ऐश्वर्या राय ने इस रोल को निभाया था। इतना ही नहीं चंद्रचूड़ सिंह वाला रोल भी पहले आमिर खान को ऑफर किया गया था। लेकिन वह शाहरुख वाला रोल करना चाहते थे। हालांकि फिल्म कुछ खास नहीं चली थी, लेकिन इसमें शाहरुख के टपोरी वाले रोल को काफी पसंद किया गया था।

From around the web