समाज के हर वर्ग का शिक्षित होना जरूरी : नायब शाही इमाम

 
समाज के हर वर्ग का शिक्षित होना जरूरी : नायब शाही इमामलुधियाना। आज यहां टिब्बा रोड गुलाबी बाग में मिशन एजुकेशन इंडिया की तरफ से एक सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें नायब शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी, चेयरमैन शद्दाब चौहान, मुकीद आलम अध्यक्ष राष्ट्रीय जनता दल पंजाब, मौलाना आफताब आलम, मुस्तकीम अहरारी, डॉ.अशरफ अली, शादाब अली, बाबुल अंसारी मंच पर उपस्थित थे।

सैमीनार को संबोधित करते हुए नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि कुरान शरीफ का पहला शब्द - इकरा - मतलब पढ़ो है, समझ लीजिए कि समाज के हर वर्ग का शिक्षित होना इतना जरूरी है कि खुदा पाक के कलाम का आरम्भ इसी बात से किया गया।

मौलाना मुहम्मद उस्मान ने कहा की हजरत मुहम्मद साहब सल्ललाहु अलैही वसल्लम ने दुनिया भर के इंसानों को जो पैगाम ए मुहब्बत दिया उसकी शुरुआत कुरान शरीफ पढ़ा कर की गई।

उन्होंने ने कहा कि हमें शिक्षा को भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना होगा और देश व समाज की प्रगति में अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि अगर देश में शिक्षा सौ फीसद हो जाए तो जातिवाद और सांप्रदायिक तनाव भी खत्म हो जाएगें।

इस अवसर पर मिशन इंडिया ट्रस्ट के चेयरमैन शादाब चौहान ने कहा कि उनकी संस्था अल्पसंखयक समुदाय को शिक्षित करने के लिए विशेष प्रोग्राम चला रही है खास कर दसवीं कक्षा के बाद बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करने के लिए मदद कर रहे है।

सैमीनार में राष्ट्रीय जनता दल पंजाब के अध्यक्ष मुकीद आलम ने बाहर से आए मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि समाज को शिक्षित किए जाने के लिए किए जा रहे इस प्रयास में वह हर तरह से ट्रस्ट के साथ हैं।

From around the web