विशेषज्ञों का दावा- इस बार जल्दी ही पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

विशेषज्ञों का दावा- इस बार जल्दी ही पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड...

नई दिल्ली। मानसून का अंतिम महीना चल रहा है. अभी से ही सुबह-शाम के तापमान में लगातार गिरावट जारी हो गई है। शाम को तो थोड़ी-थोड़ी गर्मी लगती है लेकिन सुबह होते-होते ठंडी लगने लगती है. मानसून तेजी से ढलान पर है. विशेषज्ञ कह रहे हैं कि इस बार ठंडी जल्दी


विशेषज्ञों का दावा- इस बार जल्दी ही पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड...नई दिल्ली। मानसून का अंतिम महीना चल रहा है. अभी से ही सुबह-शाम के तापमान में लगातार गिरावट जारी हो गई है।

शाम को तो थोड़ी-थोड़ी गर्मी लगती है लेकिन सुबह होते-होते ठंडी लगने लगती है. मानसून तेजी से ढलान पर है. विशेषज्ञ कह रहे हैं कि इस बार ठंडी जल्दी ही पड़ने लगेगी।

पिछले एक सप्ताह से सुबह और शाम के तापमान में खासा गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग ने बताया कि इस बार सामान्य से कम बारिश हुई है।

हालांकि कुछ इलाकों में मानसून अभी भी सक्रिय है जो अगले सप्ताह तक पूरी तरह चला जायेगा. इस कारण ठंड इस बार अपने समय से पहले आ जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेरठ कृषि अनुसंधान के वैज्ञानिक एन. सुभाष ने बताया कि अभी सुबह-शाम धुंध शुरू हो गयी है. सुबह और शाम हवा में ठंडक भी बढ़ गयी है. ऐसे में इस बार सितम्बर के अंतिम सप्ताह में लोगों को जबरदस्त ठंड का एहसास होने लगेगा।