गंदगी के खिलाफ 'भूतपूर्व सैनिकों' ने छेड़ी जंग, जीतने का किया ऐलान

 
गंदगी के खिलाफ 'भूतपूर्व सैनिकों' ने छेड़ी जंग, जीतने का किया ऐलानराम मिश्रा
अमेठी। सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अमेठी के बैनर तले अमेठी में भूतपूर्व सैनिकों द्वारा 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री स्व०लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत भूतपूर्व कर्नल सूर्यबली सिंह के नेतृत्व में मुसाफिरखाना विकासखण्ड के सरैया सबल शाह गाँव में सफाई अभियान चलाया गया जिसमें पूर्व सैनिकों ने स्वच्छता की अलख जगाते हुये लोगों से साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने की अपील की इस पूर्व सैनिकों के साथ ही ग्रामीणों ने हाथों में झाडू पकड़कर सड़कों के किनारे पसरी गंदगी को एक जगह एकत्रित कर उसे नष्ट किया।

कर्नल सूर्यबली सिंह के नेतृत्व में चलाया गया स्वच्छ्ता ही सेवा अभियान
गौरतलब है कि इन दिनों स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत विभिन्न संगठनों के द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है भूतपूर्व सैनिक भी इस कार्य में पीछे नही है। गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मंगलवार को अमेठी के मुसाफिरखाना विकास खंड के गाँव  सरैया सबल शाह में सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अमेठी के कर्नल सूर्यबली सिंह (अ.प्रा)के नेतृत्व में भूतपूर्व सैनिकों द्वारा सफाई अभियान चलाया गया।

स्वच्छता ही सभ्य समाज का आभूषण
सरैया सबल शाह में चलाये गये अभियान में  कर्नल सिंह ने कहा कि लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरूक होना पड़ेगा गंदगी से विभिन्न प्रकार की संक्रामक बीमारियों हो रही है स्वच्छता ही सभ्य समाज का आभूषण है ।

पूर्व सैनिकों ने कहा कि सफाई के प्रति जागरूक होने के बाद ही हम स्वच्छ व स्वस्थ भारत का निर्माण कर सकते हैं उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को बेहतर भविष्य देने के लिए पर्यावरण का विशेष ध्यान रखें कही भी किसी भी तरह की गंदगी न होने दें साफ-सफाई व पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़कर कार्य करना चाहिए।

क्षेत्र के युवाओं ने भी लिया हिस्सा
इस मौके पर भूतपूर्व सैनिक के साथ-साथ क्षेत्र के युवाओं ने हिस्सा लिया इस मौके पर ग्राम प्रधान छोटू सिंह अवकाश प्राप्त कैप्टन शिव हरिबक्श सिंह,सूबेदार रणबीर सिंह सूबेदार आरके मिश्रा,कैप्टन अवधराज सिंह सार्जेन्ट डीपी सिंह,भाजपा मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय पूर्व सैनिक घनश्याम पांडेय,सुरेश तिवारी सहित सैकड़ों पूर्व सैनिक व क्षेत्र के युवा एवं ग्रामीण मौजूद रहे ।

From around the web