वॉट्सऐप वोटर्स के लिए लाया खास फीचर, फेक न्यूज का होगा पर्दाफाश

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

वॉट्सऐप वोटर्स के लिए लाया खास फीचर, फेक न्यूज का होगा पर्दाफाश

भारत में लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद राजनीति में सियासी माहौल काफी गर्मा गया है। ऐसे में राजनीतिक पार्टीयां चुनाव प्रचार के लिए सीधा सोशल मीडिया को निशाना बना रही है। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का प्रचलन जोरों पर हो रहा है। अगर आपको भी फे


वॉट्सऐप वोटर्स के लिए लाया खास फीचर, फेक न्यूज का होगा पर्दाफाशभारत में लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद राजनीति में सियासी माहौल काफी गर्मा गया है। ऐसे में राजनीतिक पार्टीयां चुनाव प्रचार के लिए सीधा सोशल मीडिया को निशाना बना रही है। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का प्रचलन जोरों पर हो रहा है। अगर आपको भी फेक न्यूज मैसेज आते है तो व्हाट्सएप आपके लिए एक खास फीचर लेकर आया हैं। 
फेक न्यूज को रोकने के लिए व्हाट्सएप इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप इसके लिए एक नया फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स रिसीव किए गए किसी मेसेज को सही या गलत मार्क कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर को प्रोटो नाम के एक भारतीय मीडिया स्किलिंग स्टार्टअप ने तैयार किया है। इस प्रॉजेक्ट को तकनीकी रूप से वॉट्सऐप ने असिस्ट किया है।
मेसेज के रिपोर्ट होने के बाद प्रोटो वेरिफिकेशन सेंटर मेसेज को वेरिफाइ करेगा और आपको पता लग जाएगा कि भेजे गए मैसेज में कितनी सच्चाई है।