हाईकोर्ट में फैमिली ने की मांग, दोषियों को जिंदा वापस भेजें यमराज...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

हाईकोर्ट में फैमिली ने की मांग, दोषियों को जिंदा वापस भेजें यमराज...

नई दिल्ली। एक मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से मांग की गई है कि वो यमराज को निर्देश दें ताकि हत्या के जिन दो दोषियों की मौत हो चुकी है, उन्हें यमराज सजा पूरी करने के लिए धरती पर भेजें। मीडिया में आई खबरों की मानें तो परिजनों ने कोर्ट से अपेक्षा की है क


हाईकोर्ट में फैमिली ने की मांग, दोषियों को जिंदा वापस भेजें यमराज...नई दिल्ली।  एक मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से मांग की गई है कि वो यमराज को निर्देश दें ताकि हत्या के जिन दो दोषियों की मौत हो चुकी है, उन्हें यमराज सजा पूरी करने के लिए धरती पर भेजें। मीडिया में आई खबरों की मानें तो परिजनों ने कोर्ट से अपेक्षा की है कि इस बारे में मृत्यु के देवता यमराज को दोषियों को वापस धरती पर भेजने का निर्देश दे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिजनों ने याचिका में यह भी गुहार लगाई है कि अगर यमराज कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाए। आवेदकों ने मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन से अनुरोध किया है कि वह उच्च न्यायालय के जून 2016 के आदेश को वापस लें।

इस आदेश में अदालत ने हत्या के 1984 के एक मामले में समर और प्रदीप चौधरी को अलीपुर सत्र अदालत द्वारा सुनाई गई पांच साल की सजा बरकरार रखी थी, जबकि इस मामले के आरोपियों प्रदीप का 1993 में और समर का 2010 में निधन हो चुका था।

याचिका में कहा गया है कि अदालत यमराज को निर्देश दे कि वह दोषियों को धरती पर वापस लाए ताकि वे निचली अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर सकें और कानून के तहत सुनायी गयी सजा पूरी कर सकें।