6 साल छोटे किसान युवक से शादी करने हिंदुस्तान आई गोरी मेम

 
6 साल छोटे किसान युवक से शादी करने हिंदुस्तान आई गोरी मेमलैटिन अमरीकी देश बोलीविया की एक युवती को मध्य प्रदेश में होशंगाबाद जिले के ग्राम बिसोनीकला के किसान से ऐसा इश्क हुआ कि वह उससे शादी करने सात समंदर पार यहां आ गई। चित्रगुप्त मंदिर में दोनों ने भारतीय पद्धति से शादी कर ली।

नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार बिसोनीकला निवासी दीपक सिंह राजपूत (34) ने बताया कि बोलीविया के लापेज शहर की निवासी लेजी लीजेट(40) से उसकी दोस्ती करीब डेढ़ साल पहले फेसबुक पर हुई थी। जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। बीएससी तक शिक्षित दीपक किसान है। जबकि लेजी बोलीविया में शासकीय सेवा में है।

इश्क परवान चढ़ने के साथ उन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दोनों ने अपने परिजनों को जानकारी दे दी। करीब दो माह पहले लेजी यहां आ गई और दीपक के घर ही रह रही है। कानूनी और शासकीय औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बुधवार को दोनों ने कोरीघाट स्थित चित्रगुप्त मंदिर में शादी कर ली।

लेजी के मुताबिक उसके पिता का निधन हो चुका है। मां लापेज में ही लाइबे्ररी चलाती है। बड़ा भाई आर्किटेक्ट और छोटा भाई बैंक कर्मचारी है। लेजी ने बताया कि उसने भारत के बारे में बस कि ताबों में पढ़ा था। दीपक से दोस्ती होने के बाद यहां की और जानकारी मिलती रही। करीब दो माह पहले जब वह दीपक के घर आई, तब यहां की संस्कृति को करीब से देखा। दीपक के परिजनों और ग्रामीणों से मुलाकात की। यहां के लोग और संस्कृति अच्छी लगी। इसलिए शादी का फै सला कि या। दीपक ने बताया कि अब वह लेजी के साथ बोलीविया चला जाएगा और वहीं रहेगा। दोनों की शादी कराने वाले एडवोकेट आनंद दुबे ने बताया कि चित्रगुप्त मंदिर में दोनों का विवाह हो गया है। अब इसे कलेक्ट्रेट कोर्ट में रजिस्टर्ड कराया जा रहा है।

From around the web