24 को छोड़ कर 21 से 26 तक बंद रहेंगे सरकारी बैंक

 
24 को छोड़ कर 21 से 26 तक बंद रहेंगे सरकारी बैंकयदि बात भूल वश आप अपना बैंक का कान निपटाना भूल गए है, तो अब उस काम को निपटाने आप लिए को 24 दिसम्बर का इंतजार करना पड़ेगा के। क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 तक बैंक बंद रहेंगे।
जहां शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंकों पर ताला लटका होगा, वहीं 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने का कारण देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में अवकाश रहेगा। 23 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे। सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुले रहेंगे और कामकाच सुचारू रूप से होगा, लेकिन तीन दिन की बंदी के बाद बैंकों में भीड़ होना लाजमी होगा। इसके बाद मंगलवार 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा। जबकि 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा। 24 दिसंबर को छोड कर इन पांच दिनों में बैंकों में बंदी के कारण एटीएम पर या तो भीड़ दिखेगी या उनके खाली होने के कारण सन्नाटा पसरा रहेगा।
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने केंद्र सरकार की वेतन वृद्धि और बैंकों के विलय की नीतियों के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल की घोषणा की है। 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 23 दिसंबर रविवार है को। 25 दिसंबर को क्रिसमस डे की छुट्टी रहेगी। वहीं 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा।

From around the web