पूरे यूपी में शराब पर प्रतिबंध लगाये सरकार : अन्सार सैफ़ी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

पूरे यूपी में शराब पर प्रतिबंध लगाये सरकार : अन्सार सैफ़ी

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल युवा के प्रदेश सचिव अन्सार सैफ़ी ने कहा है यूपी सरकार आस्था की वजह से अयोध्या और मथुरा में शराब की बिक्री पर पूर्ण से प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार कर रही है जिसमे कोई बुराई नही देश का हर नागरिक अपनी आस्था धर्मानुसार जीवन ग


पूरे यूपी में शराब पर प्रतिबंध लगाये सरकार : अन्सार सैफ़ीलखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल युवा के प्रदेश सचिव अन्सार सैफ़ी ने कहा है यूपी सरकार आस्था की वजह से अयोध्या और मथुरा में शराब की बिक्री पर पूर्ण से प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार कर रही है जिसमे कोई बुराई नही देश का हर नागरिक अपनी आस्था धर्मानुसार जीवन गुजार सकता है जिसकी इजाज़त धर्म एवम देश का संविधान भी देता है ।

हर धर्म मे मानवहित को हमेशा आगे रखा गया है शराब की बिक्री पर प्रतिबंध न केवल अयोध्या या मथुरा में लगाया जाये बल्कि पूरे यूपी में शराब पर प्रतिबंध लगाना एक बड़ा जनहित का कार्य होगा जिससे कई परिवारो की औरतो को विधवा और बच्चो को यतीम होने से बचाया जा सकता है इससे बड़ा पुण्य का कार्य और क्या होगा जिसमे कई जानो को बेमौत मरने से बचाया जा सके कई परिवारो को बर्बाद होने से बचाया जा सके ।

शराब सेवन की वजह से मनुष्य न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक बीमारी का भी शिकार हो जाता है इसके सेवन से मौतो का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है , टीवी एवम अखबारों के पन्नो पर रोज हम ऐसा कुछ न कुछ जरूर पढ़ते है जिसमें या तो शराब से हुई मौतो का जिक्र होता है या फिर ये बताया जाता है कि कही शराब के प्रभाव से व्यक्ति ने हत्या , बलात्कार , लूट का प्रयास किया या वो सड़क हादसे से जुड़ी घटनाओं का शिकार हुआ ।

देश के कई राज्यो में शराब पर प्रतिबंध है जिसमे मुख्य रूप से गुजरात भी है जिसे बीजेपी सरकार एक मॉडल के रूप में दर्शाती है जब मॉडल राज्य शराब की बिक्री से अर्जित होने वाली कमाई के बिना विकास की ओर लगातार अग्रसर हो सकता है तो यूपी क्यो नही जबकि यूपी गुजरात से चार गुना बड़ी है और इसमे सरकार को होने वाली आय के भी कई स्त्रोत है ।

यूपी के खासकर गरीब लोग इस शराब सेवन की लत की वजह से बड़ी समस्यायों से घिरे रहते है लगातार शराब सेवन की वजह से न केवल वो व्यक्ति गंभीर बीमारियों का शिकार होकर एक दिन मृत्यु का शिकार हो जाता है बल्कि उसका परिवार भी बर्बादी की कगार पर पहुच जाता है जिसकी वजह से महिलाएं और बच्चे भी इस आकस्मिक मृत्यु की वजह से दिक्कतों की जद में आकर उनकी ज़िन्दगी नर्क बनकर रह जाती है इन्ही परेशानियों का शिकार वो महिलाये व बच्चे रोज जगह-जगह प्रदर्शन करते है बल्कि शराब की दुकानो में भी तोड़फोड़ एवम आग तक लगा देते है। इसलिये प्रदेश हित मे हमारी अपील है की न केवल अयोध्या मथुरा बल्कि शराब पर पूरे यूपी में प्रतिबंध लगाकर प्रदेशवासियों को कुछ राहत की सांस दिलाये यूपी सरकार ।