7 लाख लोगों के बैंक खातों में ढाई-ढाई हजार रुपए जमा कराएगी सरकार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

7 लाख लोगों के बैंक खातों में ढाई-ढाई हजार रुपए जमा कराएगी सरकार

असम सरकार ने फैसला किया है कि चाय के बागानों में काम करने वाले सात लाख लोगों के बैंक खातों में ढाई-ढाई हजार रुपए जमा कराएगी। लेकिन सरकार ने ये भी साफ कर दिया है कि यह राशी सिर्फ उन जनखातों में जमा कराई जाएगी जो दो साल पहले नोटबंदी के ठीक बाद खोले गए


7 लाख लोगों के बैंक खातों में ढाई-ढाई हजार रुपए जमा कराएगी सरकारअसम सरकार ने फैसला किया है कि चाय के बागानों में काम करने वाले सात लाख लोगों के बैंक खातों में ढाई-ढाई हजार रुपए जमा कराएगी। लेकिन सरकार ने ये भी साफ कर दिया है कि यह राशी सिर्फ उन जनखातों में जमा कराई जाएगी जो दो साल पहले नोटबंदी के ठीक बाद खोले गए हैं। उससे पहले खोले गए खातों में कोई रकम नहीं जमा कराई जाएगी।

असम सरकार ने बजट 2017-18 में ऐसे खातों में प्रोत्साहन के रूप में 5000 रुपए जमा कराने की घोषणा की थी। यह उसी की दूसरी किश्त है, जो कि 7 लाख से अधिक श्रमिकों के बैंक खातों में जमा की जाएगी। साथ ही सरकार का कहना है कि 12 जनवारी 2019 तक दूसरे हिस्से की राशि जमा करा दी जाएगी।

बता दें कि असम सरकार ने पहले चरण में 26 जिलों में 752 बागानों के 7,21,485 श्रमिकों के खाते में 2500-2500 रुपए जमा कराए थे। पहले चरण में इस योजना पर 182 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।