Amul के साथ बिजनेस करने का शानदार मौका, कमा सकते हैं अच्‍छा खासा प्रॉफिट

 
Amul के साथ बिजनेस करने का शानदार मौका, कमा सकते हैं अच्‍छा खासा प्रॉफिटनई दिल्‍ली। भारत में डेयरी प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली कंपनी अमूल जाना-माना नाम है और यदि अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी दे तो इससे बेहतर बिजनेस का मौका और क्‍या हो सकता है।

इतना ही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के बाद अगर खर्च की बात करें तो यह भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च कर अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं और इसके लिए आपको स्‍पेस की बहुत ज्‍यादा जरूरत नहीं है, इसलिए यदि आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो अमूल की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

आपको अमूल प्रोडक्‍ट्स के एमआरपी पर कमीशन मिलेगा। जैसे कि आपको एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलेगा।  आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सैैंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलेगा। जबकि प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी कमीशन मिलेगा।

अमूल का दावा है कि आप हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की सेल्‍स कर सकते हैं। हालांकि यह लोकेशन और इन्‍वेस्‍टमेंट पर डिपेंड करता है।

अगर आप अमूल प्रिफेरड आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क के लिए फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको लगभग 2 लाख रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आएगा।

अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर लेना चाहते हैं तो आपका कुल खर्च लगभग 6 लाख रुपए आएगा। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं। 

From around the web