गुजरात दंगा : मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया की याचिका पर जुलाई में सुनवाई

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

गुजरात दंगा : मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया की याचिका पर जुलाई में सुनवाई

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित मामले में राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को विशेष जांच दल की क्लीन चिट देने के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर जुलाई में सुनवाई की जायेगी। न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अ


गुजरात दंगा : मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया की याचिका पर जुलाई में सुनवाईउच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित मामले में राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को विशेष जांच दल की क्लीन चिट देने के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर जुलाई में सुनवाई की जायेगी। 

न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि उच्च न्यायालय के पांच अक्टूबर, 2017 के फैसले के खिलाफ जकिया जाफरी की अपील पर जुलाई में सुनवाई होगी। जाकिया कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की पत्नी हैं। गुजरात दंगों के दौरान अहमदाबाद की गुलबर्ग सोसायटी में उग्र भीड़ के हमले में मारे गये 68 व्यक्तियों में अहसान जाफरी भी शामिल थे। 

इन दंगों की जांच के लिये गठित विशेष जांच दल ने आठ फरवरी, 2012 को नरेन्द्र मोदी और कई सरकारी अधिकारियों सहित 64 व्यक्तियों को क्लीन चिट देते हुये मामला बंद करने के लिये रिपोर्ट दाखिल की थी। इसमें कहा गया था कि इन सभी के खिलाफ मुकदमा चलाने योग्य साक्ष्य नहीं हैं।