बिगड़े काम बना सकता है हेयर ड्रायर, लैपटॉप हैक सबसे जबरदस्त

 
बिगड़े काम बना सकता है हेयर ड्रायर, लैपटॉप हैक सबसे जबरदस्तअगर आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल सिर्फ बाल संवारने के लिए करती हैं तो यहां दी जा रही जानकारी आपके बेहद काम की हो सकती है। यह गैजेट आपके घर की कई मुश्किलों को आसान कर सकता है। यहां देखें इसके कुछ इस्तेमाल...
छुटाएं स्टिकर्स 
बच्चों को स्टिकर्स काफी पसंद होते हैं लेकिन इनसे घर की शोभा बिगड़ सकती है। कई स्टिकर्स की ग्लू इतनी जिद्दी होती है कि ये सिर्फ आधे ही उखड़ पाते हैं। इनको हटाना आपका हेयर ड्रायर आसान बना सकता है। आप इन स्टिकर्स पर ब्लो ड्रायर से गर्म हवा फेंकें तो ये आसान से निकल आएंगे।
मोम हटाने में करे मदद 
वैक्स (मोम) को हटाना काफी मुश्किल होता है खासतौर पर अगर यह कांच पर गिरी है तो इसको हटाने में स्क्रैच का डर रहता है। अपने हेयर ड्रायर से इस वैक्स को पिघला लें और पोंछ डालें।
लैपटॉप का की-बोर्ड करें साफ 
लैपटॉप पर काम करते-करते अगर की-बोर्ड पर कुछ गिर गया हो तो इसे भी हेयर ड्रायर की मदद से आसानी से हटाया जा सकता है। अगर पानी गिर गया हो तो भी ड्रायर आसानी से इसे सुखाकर आपका काम बना सकता है। कपड़ों पर करें आयरन 
अगर आपका आयरन खराब है या किसी और वजह से आप कपड़ों पर प्रेस नहीं कर पा रहे तो अपने कपड़ों को टांग दें। इस पर कुछ बूंद पानी छिड़कें और ड्रायर को मैक्सिमम हीट पर लगाएं। अब ड्रायर से इस पानी को सुखा दें, ड्रेस अपने आप स्टीम आयरन हो जाएगी।
शर्ट से हटाएं लेबल 
टी-शर्ट पर लगे किसी लोगो या प्रिंट को हटाना हो तो भी आप हेयर ड्रायर की मदद ले सकते हैं। टी-शर्ट पर ब्लो ड्रायर से हीट डालें और लोगो छुड़ा दें।

From around the web