आखिर कैसे हुई 'किस' की शुरुआत?

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

आखिर कैसे हुई 'किस' की शुरुआत?

आजकल प्यार में किस करना जैसे जरुरी हो गया है। लेकिन इंसान ने किस करना कैसे सीखा होगा और कैसे इंसान ने यह जाना कि किस करना अच्छा लगता है और इसके साथ-साथ एक सवाल और भी उठता है कि इंसान कब से किस कर रहा है। आइये जानते हैं कैसे बना Kiss है। मां अपने छोट


आखिर कैसे हुई 'किस' की शुरुआत?आजकल प्यार में किस करना जैसे जरुरी हो गया है। लेकिन इंसान ने किस करना कैसे सीखा होगा और कैसे इंसान ने यह जाना कि किस करना अच्छा लगता है और इसके साथ-साथ एक सवाल और भी उठता है कि इंसान कब से किस कर रहा है। आइये जानते हैं कैसे बना Kiss है।

मां अपने छोटे बच्चों को अपने होठों से छूती थी जो छोटे बच्चों को काफी अच्छा लगता था और जैसे-जैसे मानव सभ्यता आगे बढ़ती गई इसका सुधरा हुआ रूप चुंबन के रूप में प्रसिद्ध होता हुआ चला गया और समय के साथ ही यह प्यार जताने का जरिया बन गया।

चुम्बन, सेक्स के दौरान की जाए या यूं ही प्यार जताने के लिए, उसमें अच्छा महसूस होता है। हमारी जीभ और होंठों में ढेर सारी तंत्र कोशिकाएं होती हैं। इनसे जब दूसरे शख्स के नर्म नाजुक होंठों और जीभ का स्पर्श होता है, तो दोनों को सनसनी का अहसास होता है।

आम तौर पर भारत के लोग विदेशी फिल्मों को देखकर चुंबन के बारे में सोचते हैं और उसी प्रकार करने की कोशिश करते हैं इसके अलावा हमारे मुंबईया फिल्मकार भी इस मामले में पीछे नहीं हैं।