मुस्लिम महिला को ऐसा काम करने पर मजबूर कर रहा शौहर, महिला ने मांगा तलाक

 
मुस्लिम महिला को ऐसा काम करने पर मजबूर कर रहा शौहर, महिला ने मांगा तलाकलखनऊ। आपने अक्सर देखा होगा कि घर की महिलाएं छोटे कपड़े पहनें, यह पुरुषों को अच्‍छा नहीं लगता। खासकर मुस्लिम परिवारों में पति अपनी पत्नियों को पर्दे में रखना ही पसंद करते हैं। लेकिन पुलिस परामर्श केंद्र में आए एक मामले में तो उल्टी गंगा बह रही है।

यहां ठाकुरगंज की एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है क्योंकि वह उसे छोटे कपड़े पहनने को मजबूर करता है। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित युवती ने बताया कि उसकी शादी मुस्लिम रीति-रिवाजों के साथ 25 नवंबर 2017 में ठाकुरगंज के रहने वाले एक युवक से हुई थी। पति के साथ 6 महीने तक तो उसके संबंध सही रहे लेकिन अचानक पति उससे छोटे कपड़े पहनकर बाहर घूमने चलने की मांग करने लगा।

जब इसका विरोध किया तो गाली गलौज कर दूसरी शादी करने की धमकी देने लगा। युवती का आरोप है कि पति एक दिन उसे अपने दोस्त के घर ले गया और वहां छोटे कपड़े पहनाकर शराब और सिगरेट पीने की जिद करने लगा। युवती ने जब दोबारा इसका विरोध किया तो पति ने जमकर लात घूंसों से उसकी पिटाई की।

युवती ने तलाक देने के लिए दिसंबर 2018 में पुलिस परामर्श केंद्र में प्रार्थना पत्र डाला। यहां पुलिसकर्मियों ने महिला को समझाते हुए पति की काउंसलिंग करने और उसका रिश्ता बचाने की सलाह दी। परामर्श केंद्र की तैनात इंचार्ज बबिता सिंह ने बताया कि मामला बहुत ही गंभीर है।

लड़के ने काउंसलिंग के दौरान भी कहा कि वह अपनी पत्‍नी को मॉर्डन बनाकर रखना चाहता है लेकिन लड़की ऐसा करने से मना कर रही है। फिलहाल दोनों पक्षों की काउंसलिंग की जा रही है। 16 फरवरी को अगली डेट दी गई है। काउंसलिंग के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

From around the web