30 नवंबर तक आधार लिंक न होने पर नहीं मिलेगा सालाना 6000 रूपये का लाभ!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

30 नवंबर तक आधार लिंक न होने पर नहीं मिलेगा सालाना 6000 रूपये का लाभ!

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6,000 रु का सालाना लाभ लेने के लिए खाते को आधार से जोड़ने की समय-सीमा 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। रबी की खेती से कच्चे माल की खरीद को लेकर किसानों की मदद के उद्देश्य से ये कदम उठाया गया है। पीएम


30 नवंबर तक आधार लिंक न होने पर नहीं मिलेगा सालाना 6000 रूपये का लाभ!मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6,000 रु का सालाना लाभ लेने के लिए खाते को आधार से जोड़ने की समय-सीमा 30 नवंबर तक बढ़ा दी है।

रबी की खेती से कच्चे माल की खरीद को लेकर किसानों की मदद के उद्देश्य से ये कदम उठाया गया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया।

पीएम किसान योजना के तहत सरकार 14 करोड़ किसानों को तीन समान किस्तों में 6000 रु उपलब्ध करा रही है। ये राशि लाभार्थी किसानों को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) से सीधे उनके बैंक खातों में दी जाती है।

एक अगस्त 2019 के बाद योजना का लाभ लेने के लिए बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य किया गया था। हालांकि, असम, मेघालय और जम्मू-कश्मीर के किसानों को मार्च 2020 तक छूट दी गई है।