अगर आप अपने सगों से शेयर करते है ईयरफोन तो हो जाएं सावधान!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

अगर आप अपने सगों से शेयर करते है ईयरफोन तो हो जाएं सावधान!

नई दिल्ली। हर इंसान के ईयर वैक्स में यूनिक बैक्टीरियल फ्लोरा बैलेंस होता है, जो ईयरफोन शेयर करने पर डिस्टर्ब हो जाता है। इसकी वजह से कानों के इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में कोई ईयरफोन मांगे तो उसे मना कर देना चाहिए। तौलिया हमारे शरीर से नमी क


अगर आप अपने सगों से शेयर करते है ईयरफोन तो हो जाएं सावधान!नई दिल्ली।  हर इंसान के ईयर वैक्स में यूनिक बैक्टीरियल फ्लोरा बैलेंस होता है, जो ईयरफोन शेयर करने पर डिस्टर्ब हो जाता है। इसकी वजह से कानों के इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में कोई ईयरफोन मांगे तो उसे मना कर देना चाहिए।

तौलिया हमारे शरीर से नमी को सोखता है। उसके अंदर बड़ी मात्रा में बैक्टीरिया और फंगस पाए जाते हैं। तौलिए को किसी और के साथ शेयर करने से इनके फैलने के बहुत ज्यादा आसार रहते हैं।

हमें किसी और की कंघी को इस्तेमाल करने से भी बचना चाहिए। हो सकता है कि उसके बालों में डैंड्रफ, हेयर फॉल या किसी तरह की एलर्जी हो। यह आपको भी लग सकती है।

हमें किसी और को अपना हेलमेट देने या लेने से भी बचना चाहिए। ऐसा करने से भी उसके बालों की दिक्कत हमारे बालों में आ सकती है। तो जान गए ना आप ये तमाम बातें। बस तो फिर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिएगा।