इस तरह ICICI का बिजनेस पार्टनर बन कर कमाएं 4 से 5 लाख रुपए

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

इस तरह ICICI का बिजनेस पार्टनर बन कर कमाएं 4 से 5 लाख रुपए

ICICI सिक्युरटीज द्वारा 2 से 10 लाख रुपए तक के इन्वेस्टमेंट में फ्रेंचाइजी दी जा रही है। आप हम आपको बता रहे हैं कि ICICI सिक्युरटीज की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको क्या करना होगा और आईसीआईसीआई द्वारा किस योग्यता के आधार पर यह फ्रेंचाइजी दी जाती है। आ


इस तरह ICICI का बिजनेस पार्टनर बन कर कमाएं 4 से 5 लाख रुपएICICI सिक्‍युरटीज द्वारा 2 से 10 लाख रुपए तक के इन्‍वेस्‍टमेंट में फ्रेंचाइजी दी जा रही है। आप हम आपको बता रहे हैं कि ICICI सिक्‍युरटीज की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको क्‍या करना होगा और आईसीआईसीआई द्वारा किस योग्‍यता के आधार पर यह फ्रेंचाइजी दी जाती है। 

आईसीआईसीआई सिक्‍युरटीज द्वारा बिजनेस पार्टनर बनाने की शर्तें आसान हैं। आप कम से कम 12 वीं पास होने चाहिए। उम्र 21 साल से अधिक होनी चाहिए। लोकल रिलेशनशिप मजबूत होनी चाहिए और फाइनेंशियल मार्केट की जानकारी होनी चाहिए। 

अगर आप आईसीआईसीआई सिक्‍युरटीज की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको मात्र 2 से 3 लाख रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। आईसीआईसीआई द्वारा एक लाख रुपए फ्रेंचाइजी फीसद के रूप में लिया जाता है, जबकि कम्‍प्‍यूटर, फर्नीचर फिक्‍सचर आदि पर 2 से 3 लाख का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। साथ ही, 200 से 300 वर्ग मीटर का स्‍पेस भी चाहिए। 

आईसीआईसीआई के प्रोडक्‍ट्स जैसे इक्विटी, आईपीओ, कॉरपोरेट एवं सरकारी बॉन्‍ड्स, म्‍युचअल फंड, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बॉन्‍ड्स और डरिविटिव आप बेच सकते हैं। इसके अलावा आप इन्‍वेस्‍टमेंट असोसिएट के तौर पर आप फिक्‍सड डिपोजिट कर सकते हैं और होम लोन, एजुकेशन लोन तक दिलवा सकते हैं। 

आईसीआईसीआई सिक्‍युरटीज की बेसिक रिक्‍वायरमेंट पूरी करने के बाद आपको बिजनेस की पूरी ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें इन्‍डक्‍शन, प्रोडक्‍ट, सिस्‍टम एवं कॉम्‍पलायंस ट्रेनिंग शामिल हैं। इसके अलावा आईसीआईसीआई द्वारा मार्केटिंग सपोर्ट भी दिया जाएगा, जैसे कि 8 बाई 3 फुट का स्‍पेस (फैशीअ), बिजनेस कार्ड, बैनर्स,पोस्‍टर्स, कैनोपी आदि शामिल हैं।