जिसके प्यार में सेक्स चेंज करवाया, उसी ने किया रेप

 
जिसके प्यार में सेक्स चेंज करवाया, उसी ने किया रेप नैनीताल। मुंबई में एक होटल में काम करने के दौरान दो युवकों में इस कदर प्यार हुआ कि शादी करने के उद्देश्य से उनमें से एक ने लिंग परिवर्तन करा लिया। लेकिन यह प्यार तब टूट गया जब युवक ने लिंग परिवर्तन करा युवती बने साथी से बलात्कार कर दिया।

युवती ने पुलिस की शरण ली लेकिन पुलिस ने उसे युवक मानकर कुकर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। युवती ने हाईकोर्ट की शरण ली। अब हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की एकलपीठ ने सरकार से पूछा है कि युवक जब महिला बन ही चुका है तो उसे महिला क्यों नहीं माना जा रहा है? 

दरअसल, पौड़ी गढ़वाल के एक युवक को मुंबई के एक  पांच सितारा होटल में काम करने के दौरान कोटद्वार निवासी युवक से प्रेम हो गया था। रमेश ने इस बीच लिंग परिवर्तन कराया और रेखा नाम (परिवर्तित नाम) से महिला बन गया। रेखा का आरोप है कि युवक ने उसे शादी के बहाने कोटद्वार बुलाया और उसके साथ रेप किया।


इस पर उसने कोटद्वार थाने में सुरेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कराने को तहरीर दी लेकिन कोटद्वार पुलिस ने 376 का मुकदमा दर्ज न करके धारा 377 (अप्राकृतिक यौन शोषण) में मुकदमा दर्ज किया।

From around the web