13 साल का लड़का इस तरह कमा रहा है लाखों रुपये...

 
13 साल का लड़का इस तरह कमा रहा है लाखों रुपये...13 साल के हडसन होर्न ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के सनशाइन कोस्ट की चमकती रेत पर ड्रोन उड़ा रहे हैं।
उनकी पैनी निगाहें मिनी-एयरक्राफ्ट पर भी हैं और उसके रिमोट से जुड़े मॉनिटर पर भी।

मॉनिटर पर कोई परफेक्ट व्यू मिलते ही वो कैमरे का कमांड देते हैं और तस्वीर खिंच जाती है। हडसन होर्न 13 साल के ड्रोन फोटोग्राफर हैं।

होर्न एरियल फोटोग्राफी करते हैं. उनको ऑस्ट्रेलिया के ड्रोन किड के रूप में जाना जाता है. अपने माता-पिता की मदद से होर्न ने ड्रोन फोटोग्राफी का बिजनेस खड़ा किया है.

उन्होंने अपनी हॉबी को बिजनेस में बदला है और किशोर अवस्था में ही उद्यमी बनने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार होर्न का कहना है कि वह कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए दो साल से नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले साल उन्होंने 7,000 डॉलर से ज्यादा कमाए थे. किसी स्कूली छात्र के लिए इतनी कमाई बुरी नहीं है।

होर्न रियल इस्टेट की फोटोग्राफी करते हैं. वह विशेष आयोजनों की फोटोग्राफी के लिए बुलाए जाते हैं. वह फोटो खींचते हैं और उनको पोस्टकार्ड और प्रिंट बनाकर बेचते हैं। कभी-कभी वह शादियों में भी ड्रोन फोटोग्राफी करते हैं. कुछ प्रोजेक्ट डेवलपर और रियल इस्टेट बिल्डर भी उनकी सेवाएं लेते हैं। 

From around the web