बच्‍चे की जान बचाने के लिए 20 फिट से कूद गई 19 साल की वेट्रेस...

 
बच्‍चे की जान बचाने के लिए 20 फिट से कूद गई 19 साल की वेट्रेस...
फ्लोरिडा के एक रेस्‍त्रां में काम करने वाली 19 साल की हाना पिग्‍नेटो को लोग अब ‘हीरो’ बुलाते हैं। हाना ने काम भी कुछ ऐसा ही किया है। एक डूबते हुए बच्‍चे को बचाने के लिए वह 20 फिट की ऊंचाई से कूद गई।

बच्‍चे तेज बहाव में फंस गया था। बच्‍चे की जान तो बच गई, लेकिन हाना अस्‍पताल पहुंच गई। उसकी पीठ और पैर में कई फ्रैक्‍चर आए हैं। हाना फ्लोरिडा के डेटोना बीच के पास रेस्‍त्रां में काम कर रही थीं। तभी नीचे उन्‍हें किसी बच्‍चे के चिल्‍लाने की आवाज आई। शनिवार रात की बात है।

हाना को बच्‍चे की मां के रोने की भी आवाज सुनाई दी। हाना कहती हैं, ‘मैं उस मां की आंख में डर को देख पा रही थी। वहां हर कोई डरा हुआ था। वह 8 साल का बच्‍चा बूगी बोर्ड से अलग हो गया था और तेज बहाव में आगे निकल गया था।’

हाना पिग्‍नेटो, रेस्‍त्रां के पुल पुल पर गई। अपना फोन रखा और 20 फीट की ऊंचाई से नीचे कूद गई। हाना एक अनुभवी सर्फर भी है। वह कहती हैं, ‘मैं वहां गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाई थी। जैसे ही मैं कूदी, मैं समझ गई थी कि मुझसे गलती हो गई। मैं जमीन के सतह से टकराई, मुझे समझ आ गया था कि कुछ ना कुछ तो टूटा है।’

बेहिसाब दर्द और खुद बुरी तरह घायल होने के बावजूद हाना तैरने लगी। वह बच्‍चे के पास पहुंची और तब तक हार नहीं मानी, जब तक बच्‍चे को सकुशल किनारे नहीं ले आई। हाना के पीठ में तीन जगह फ्रैक्‍चर है, जबकि पैर की एड़ी भी टूट गई है।

हाना की हालत देखते हुए डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें कुछ महीने कामकाज से दूर रहने की सलाह दी है। इलाज के लिए पैसों की कमी के कारण ‘गो फंड मी’ पर उनके इलाज के लिए ऑनलाइन चंदा इक्‍ट्ठा किया जा रहा है। 19 साल की हाना ने अभी तक कोई हेल्‍थ इंश्‍योरेंस भी नहीं करवाया था।

From around the web