4 साल की बच्ची से 30 साल के शख्स ने कर ली शादी, हर कोई हैरान

 
4 साल की बच्ची से 30 साल के शख्स ने कर ली शादी, हर कोई हैरान ब्रिटेन में रहने वाले 30 साल के एक ट्रेनी डॉक्टर और 4 साल की बच्ची की शादी ने सबको हैरान कर दिया था। इस अजीबोगरीब शादी के बारे में जिसने सुना, वो हैरान रह गया। लेकिन जब असलियत सामने आई तो लोग भावुक हो उठे। दरअसल, यहां के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एबी नाम की 4 साल की बच्ची एडमिट थी।

एबी को ब्लड कैंसर (leukemia) था। यहां उसका ख्याल 30 साल के ट्रेनी डॉक्टर मैट रखते थे। मैट इतनी कम उम्र की बच्ची को इस खतरनाक बीमारी से ग्रस्त देख काफी उदास थे। जब एबी ने कहा मैट से शादी करनी है...

एबी का ख्याल रखते हुए दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। मैट को देख एबी काफी खुश रहती थी। एक दिन नादान एबी ने अपनी मां से कहा कि वो मैट से शादी करेगी। ये बात सुनकर एबी की मां जोर से हंसने लगी। उन्हें लगा कि बेटी नादानी में ऐसा कह रही है।

लेकिन मासूम एबी बार-बार मैट से शादी की जिद करने लगी। मां जानती थी कि उसकी बेटी ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रहेगी। इसलिए उसने उसकी इच्छा पूरी करने का फैसला किया। बच्ची की मां ने ये बात उसका ख्याल रख रहे मैट को बताई। मैट हैरान था, पर उसने बच्ची का दिल रखने के लिए उससे शादी करने का प्लान बनाया।

मैट जानते थे कि एबी के पास जिंदगी के कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इसलिए उन्होंने बच्ची की ख्वाहिश पूरी करने का फैसला किया। ठीक अगले दिन उन्होंने अपने हॉस्पिटल के साथियों के साथ मिलकर एबी के रूम को डेकोरेट किया। नन्हीं दुल्हन को भी सजाया गया। नन्हीं दुल्हन एबी फूलों का गुलदस्ता लेकर मैट के पास पहुंची और पूछा, "क्या तुम मुझसे शादी करोगे?" मैट ने बच्ची को गले लगा लिया। इस सबसे एबी बहुत खुश हुई पर जिसने भी ये दृश्य देखा वो भावुक हो गया।

मैट ने इसे अद्भुत पल बताते हुए फेसबुक पर लिखा, मेरी एक पेशेंट का मां मेरे पास एक अनोखी डिमांड लेकर पहुंची थी। उन्होंने मुझे बताया था कि उनकी नन्हीं बेटी मुझसे शादी करने की ख्वाहिश रखती है। मैं जानता था कि बच्ची की हालत नाजुक है, ऐसे में मैंने उसकी ये ख्वाहिश पूरी कर दी। लोगों ने मैट की इस दरियादिली की जमकर तारीफ की।

From around the web