4000 में मिलेंगे सिर्फ 5 पीस, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे 'चिप्स'

 
4000 में मिलेंगे सिर्फ 5 पीस, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे 'चिप्स'
भारत में भी 10 या 20 रुपये की शुरुआती कीमत में कई ब्रांड्स आलू के चिप्‍स बना और बेच रहे हैं। इनका जायका भी मजेदार है। लेकिन क्‍या आपको पता है दुनिया के सबसे महंगे आलू के चिप्‍स की कीमत कितनी है?

स्‍वीडन की कंपनी है सेंट एरिक्‍स ब्रुवरी। दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्‍स बनाने के तौर पर इस कंपनी का नाम आता है। खास बात यह है कि इसके एक पैक में सिर्फ चिप्‍स रहते हैं। पूरे पैक की कीमत है 56 डॉलर यानी 3,993.64 रुपये। हिसाब लगाए तो हर एक चिप्‍स की कीमत हुई 784.11 रुपये।

मन में पहला सवाल यही आता है कि आख‍िर इन चिप्‍स में ऐसा क्‍या है? वैसे इस चिप्‍स की पैकिंग ऐसी है, जैसे कोई जूलरी का बॉक्‍स हो। बॉक्‍स में हर चिप्‍स के लिए अलग-अलग खांचे बने हुए हैं।

कंपनी की वेबसाइट पर जाएंगे तो पैकिंग करने के दौरान की कुछ तस्‍वीरें हैं वहां। इसमें हर चिप्‍स को बरीकी बारीकी से उठाकर बॉक्‍स में रखते हुए दिखाया गया है।
4000 में मिलेंगे सिर्फ 5 पीस, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे 'चिप्स'

सेंट एरिक्‍स के ब्रांड मैनेजर मार्कस फ्र‍ियरी कहते हैं, ‘हमें अपनी कंपनी के बीयर के साथ सर्व करने के लिए एक बेहतरीन स्‍नैक चाहिए था। बिल्‍कुल उसी स्‍टेटस का। फर्स्‍ट क्‍लास। हमने खूब मेहनत की। दुनिया के सबसे एक्‍सक्‍लूसिव आलू के चिप्‍स तैयार किए।’

इस खास चिप्स में पांच जायके उपलब्‍ध हैं- Matsutake mushrooms, Truffled seaweed, India Pale Ale wort, Crown Dill, Leksand onion, Almond potatoes from the Ammärnas region. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाजार में उपलब्‍ध दूसरे चिप्‍स के बड़े पैकेट में अमूमन 100 चिप्‍स होते हैं। लेकिन सेंट एरिक्‍स के बॉक्‍स में सिर्फ 5 चिप्‍स हैं।

From around the web