सच्चे प्यार की तलाश के चक्कर में हो गई '53 शादियां'

 
सच्चे प्यार की तलाश के चक्कर में हो गई '53 शादियां'
ज्यादातर लोग एक बार शादी करते हैं। लेकिन यहां हम आपको ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक बार नहीं बार-बार शादी की है। किसी ने 39 बार तो किसी ने 29 बार शादी की है। ऐसा नहीं कि इस लिस्ट में सिर्फ आदमी ही है जिसमें महिलाओं ने भी बराबरी से भाग लिया है और ढेरों शादियां रचाई।
1. सिर्फ रिकॉर्ड बनाने के लिए की 29 शादियां – कुछ लोग राइट पार्टनर की तलाश में कई शादियां करते हैं लेकिन कैलिफोर्निया के गलियन वोल्फे ने हाइएस्ट मैरिज का रिकॉर्ड बनाने के लिए 29 शादियां की। उनकी सबसे कम चलने वाली शादी 19 दिन की और सबसे ज्यादा चलने वाली 11 साल की है। मजेदार बात ये है कि वोल्फे की आखिरी पत्नी ने भी सबसे ज्यादा शादी का रिकॉर्ड बनाने के लिए उनसे शादी की थी।
2. इस महिला ने की 23 बार शादी – 68 साल की लिंडा वोल्फे ने अपने जीवन में 23 बार शादी की है। उन्होंने पहली शादी 16 की उम्र में की थी। वे कहती है कि मैं शादी करने के लिए एडिक्टेड हो गई थी। अगर बेस्ट हस्बेंड की बात करूं तो वह जेक गोर्ले बेस्ट था। उससे मैंने तीन बार शादी की। मेरे दो पति गे थे वही 2 के पास घर नहीं था। कुछ ने मेरे साथ धोखा किया तो किसी ने घर का सामान चुरा लिया। लिंडा के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है।
3. सही पार्टनर की तलाश में की 53 शादियां – मलेशिया के कमारूद्दीन मोहम्मद ने अपने मरने से पहले 53 शादियां की थी। उन्होंने आखिरी शादी 2004 में खादीजाह उद्दीन से की। जो कि उनकी पहली बीबी भी थी जिन्हें कमारूद्दीन ने एक साल के बाद तलाक दे दिया था। वे बताते थे कि मैं एक प्लेबॉय नहीं हूं, मैं सही पार्टनर की तलाश कर रहा था। उनकी आखिरी शादी बेहद सफल रही, जो 20 साल चली। उन्होंने इंग्लिश और थाई महिलाओं से शादियां की थी।
4. शादी करना तो इस कंपनी में सेंड कर दें रिज्यूमे – अर्जेंटीना की तरजेटा नरंजना नाम की कंपनी के नाम एक गजब तरह का रिकॉर्ड है। यहां कर्मचारी के तौर पर ऐसे मैरिड कपल काम करते हैं जिन्होने इसी कंपनी में काम करते हुए शादी की है। यहां 38 मैरिड कपल काम कर रहे हैं।
5. इस आदमी की है तीन पत्नियां और 24 बच्चे – जोई डारगर ने दो जुड़वा बहनों और पत्नियों की ही कजिन से शादी की है। हालांकि अमेरिका में बहुविवाह इलीगल है। शादी के बाद चर्च ने जोई का विरोध किया। लेकिन जोई तीन पत्नियों और बच्चों के साथ अपने घर में आराम से रहते हैं।

From around the web