5 साल की बच्ची ने अपनी जान देकर बचाई 7 माह की बहन की जान...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

5 साल की बच्ची ने अपनी जान देकर बचाई 7 माह की बहन की जान...

सीरियाई सरकार और उसके रूसी सहयोगियों के हवाई हमलों में लगातार जिंदगियां तबाह हो रही हैं। इदलिब शहर पर शुक्रवार को बमबारी की गई। इसमें एक इमारत जमींदोज हो गई। इसमें पांच साल की रिहम अपनी सात महीने की बहन तुका को बचाने आखिरी दम तक जूझती रही। करीब में


5 साल की बच्ची ने अपनी जान देकर बचाई 7 माह की बहन की जान...
सीरियाई सरकार और उसके रूसी सहयोगियों के हवाई हमलों में लगातार जिंदगियां तबाह हो रही हैं। इदलिब शहर पर शुक्रवार को बमबारी की गई। इसमें एक इमारत जमींदोज हो गई। इसमें पांच साल की रिहम अपनी सात महीने की बहन तुका को बचाने आखिरी दम तक जूझती रही।

करीब में ही उसके पिता अमजद मदद के लिए चीखते रहे। बाद में दोनों बच्चियों को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान रिहम की मौ’त हो गई, जबकि तुका आईसीयू में है।

पिछले 10 दिनों से सीरियाई सरकार और उसके रूसी सहयोगी सीरिया के अलग-अलग इलाकों में हमले कर रहे हैं। इसमें 103 लोगों की जान गई है, इनमें 26 बच्चे शामिल हैं।

यूएन ने शुक्रवार को इस पर गहरी चिंता जताई कि स्कूलों, अस्पतालों, बाजारों और बेकरियों पर सीरियाई सरकार और रूसी सहयोगियों ने हमले किए हैं।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, इससे पहले इदलिब प्रांत के खान शेखुन शहर के पास एक खेत में रूसी हवाई हमले में एक ही परिवार के तीन बच्चों सहित दस लोगों की मौत हो गई थी।