मौत के बाद डॉक्टर ने 20 वर्षीय युवक को कर लिया दोबारा ज़िंदा...

 
मौत के बाद डॉक्टर ने 20 वर्षीय युवक को कर लिया दोबारा ज़िंदा...
मिशिगन में एक 20 साल के लड़के की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि मिशिगन के रहने वाले इस 20 साल के लड़के की मौत हो गई थी और उसे मरे हुए भी 20 मिनट का समय बीत गया था लेकिन इसके बाद भी डॉक्टर द्वारा उसे दोबारा जीवित कर लिया गया।

लड़के का नाम माइकल प्रुइट बताया गया है जिसकी मौत करंट लगने की वजह से हो गई थी। लगभग बीस मिनट तक उसकी सांसे चलनी बंद हो गई थी। जानकारी के मुताबिक माइकल प्रुइट परिवार के साथ रहता है। घर में अपने सौतेले पिता के साथ कुछ काम करते वक्त प्रुइट के साथ यह घटना हुई।

सीढी पर चढ़कर काम करते समय प्रुइट ने बिजली की तारों को छू लिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। घर के मालिक ने पैरामेडिक्स टीम को फोन कर बुलाया जिसके बाद करीब 4 घंटे बाद टीम घटनास्थल पर पहुंची।

लड़के को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया जा रहा उस दौरान उसका हार्ट काम नहीं कर रहा था। डॉक्टर का कहना था कि उसकी बॉड़ी से कोई भी संकेत नहीं मिल रहे थे। उसकी मौत हुए करीब 20 मिनट बीत चुके थे लेकिन डॉक्टर द्वारा उसे 20 मिनट बाद दोबारा जीवित कर दिया गया। डाक्टर ने प्रुइट को बिजली के झटके देकर वापिस जिंदा कर दिया। माइकल को सीपीआर की मदद से दोबारा जीवित करने में सहायता मिली।

From around the web