जॉब छोड़कर इस डांसर ने की 'दुनिया की सैर'

 
जॉब छोड़कर इस डांसर ने की 'दुनिया की सैर'
घूमना किसे पसंद नहीं। लोग खास पलों को यादगार बनाने के लिए बाहर घूमने का प्लान बनाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जिंदादिल लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने दुनिया घूमने के लिए अपनी नौकरी तक छोड़ दी।
जॉब छोड़कर इस डांसर ने की 'दुनिया की सैर'

रूस की रहने वाली Ekaterina Terenina पेशे एक डांसर और योगा इन्स्ट्रक्टर हैं। 24 साल की Ekaterina का सपना था कि वो दुनिया घूमे। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी बोरिंग लाइफ को अलविदा कह दिया। इनकी खास बात ये है कि ये जहां भी जाती हैं वहां की खूबसूरत लोकेशन में योगा करके फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर देती हैं।
जॉब छोड़कर इस डांसर ने की 'दुनिया की सैर'

लोग इनके फोटोज के दीवाने हो रहे हैं। 24 साल की Ekaterina अब सोशल मीडिया की स्टार बन चुकी हैं। इंस्टाग्राम पर इनके 11 हजार से फॉलोअर्स बन चुके हैं। उनके फैंस की तादाद दिन-पर-दिन बढ़ती ही जा रही है।
अभी तक Ekaterina नेपाल, स्पेन, थाईलैंड, इटली और मोंटेनेग्रो घूम चुकी हैं। उनका कहना है कि मैं अपने बोरिंग काम से तंग आ चुकी थी। मैं इस वजह से डिप्रेशन में आ गई थी। तब मुझे एहसास हुआ कि अपनी बोरिंग जिंदगी में थोड़े बदलाव की जरूरत है। फिर मैंने हिम्मत करके अपनी जॉब छोड़ दी।
दुनिया घूमते हुए मैंने महसूस किया कि मेरा मूड अब पहले से अच्छा रहने लगा है। मैं पहले से ज्यादा कॉन्फिडेंट हो गई हूं। मैं अब अपने हर पल को जीभर कर जी रही हूं। योगा करने से मैंने एक बात सीखी है वो ये है कि हमेशा अपने दिल की सुनो। नेपाल जाकर मैंने योगा के बारे में बहुत कुछ सीखा। मैं अब सबसे यही कहती हूं जो करना चाहते हो करो..जिंदगी एक बार मिली है..इसे खुल कर जीयो।

From around the web