20 घंटे खड़े रहने पर भी इस तरह खूबसूरत और फ्रेश दिखती हैं एयर होस्टेस

 
20 घंटे खड़े रहने पर भी इस तरह खूबसूरत और फ्रेश दिखती हैं एयर होस्टेसनई दिल्ली। 20 घंटो तक पैरों पर खड़े रहना किसी के लिए भी काफी मुश्किल भरा हो सकता है। लेकिन, फ्लाइट अटेंडेंट इतनी लंबी यात्रा के दौरान भी अपनी छवि बनाए रखती है। वो हल्के मेकअप से खुद को हमेशा तरोताजा रखती है।
20 घंटे खड़े रहने पर भी इस तरह खूबसूरत और फ्रेश दिखती हैं एयर होस्टेस

इस बारे में बात करते वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की कर्मचारी लॉरेन गेनॉर, जो लॉस एंजिल्स से सिडनी तक का सफर पूरा करती है, वो ये जानती है कि कैसे चेहरे को तरोजाता दिखाने वाला मेकअप किया जाना चाहिए जो लंबे समय तक टिका रहे।
20 घंटे खड़े रहने पर भी इस तरह खूबसूरत और फ्रेश दिखती हैं एयर होस्टेस
वो कहती है कि वो हमेशा एक ही सिद्धांत को फॉलो करती है मेकअप को जितना कम समय तक त्वचा के संपर्क में रखा जाएगा, उतना बेहतर होगा। और ये ही अपनी स्किन को बचाने का सरल और सस्ता उपाय है। उनका कहना है कि, चेहरे से मेकअप हटाने के लिए Face Halo उनकी पसंदीदा विधि है। ये एक माइक्रोफिब्रेड पैड है जो 300 वॉश तक टिका रहता है, इसका इस्तेमाल अधिक मेकअप के दौरान पोंछने के काम में आता है जो काफी सुविधाजनक है।

वो इस विधि को बुफे सीरम के साथ साधारण और झुर्रियां भरने वाली क्रीम के साथ इस्तेमाल करती है। उड़ान भर में वो दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड जुरलिक के रोज़वाटर बैलेंसिंग मिस्ट पर चिल्लाती है।

फ्लाइट अटेंडेंट को और भी करीब से जानने के लिए क्वांटास कर्मचारी, अनास्तासिया एंड्रीव के साथ बातचीत भी की। जिन्होंने अपने पेशे से पर्दा उठाया। 22 साल की अनास्तासिया, जो सिडनी से है जो एक 'बहुमुखी' पहनावे के लिए जानी जाती है, उसने एस्टी लॉडर की डबल वेयर फाउंडेशन की कसम खाई है। उसने कहा कि ये 24 घंटों तक रहता है।

जब पैकिंग की बात आती है, तो अनास्तासिया ने महिला से सीखा है कि ये वास्तव में कम है। उसने कहा कि, सूटकेस को हर समय पैक किया जाना चाहिए और मौसम के बीच उड़ना मतलब है कि सूटकेस हर तरह के कपड़ो से पैक हो।
20 घंटे खड़े रहने पर भी इस तरह खूबसूरत और फ्रेश दिखती हैं एयर होस्टेस
अनास्तासिया ने समझाते हुए कहा, जीन्स, शॉर्ट्स, सिंगलेट, बटन-अप शर्ट, एक छोटी ड्रेस और डेनिम जैकेट मुख्य आइटम हैं। इन सभी ड्रेस को फ्लाइट और ठहरे वाली जगहों जैसे अलग-अलग मौसमों में भी पहना जा सकता है, जो हमेशा स्टाइलिश भी रहेगा। 22 वर्षीय ने समझाया कि, वह उसके साथ तीन जोड़े जूते लेना पसंद करती है, जो दिन और रात में पहनने के लिए पर्याप्त हो। मेरे पास हमेशा मेरे काले कनवर्स जूते, एक हील और एक चमकीली चप्पल हमेशा रहती है।

साथ ही दिन में खुद को तरोताजा बनाए रखने के लिए परफ्यूम की दो बोतलें, धूप का चश्मा, एक बिकनी और एक अच्छी किताब भी हमेशा अपने साथ रखती है। उसने कहा कि, मैने अपने अनुभव से सीखा है कि, हेयरड्रायर लाने की ज़रूरत नहीं होती क्योंकि कई होटल उन्हें खुद हेयरड्रायर देते है। उसने कहा कि, हाई हील भी ले जाने से बचना चाहिए। क्योंकि वे बहुत व्यावहारिक नहीं होते, इन्हें पहने जाने की संभावना भी बहुत कम होती है।


लेकिन, लंबी दूरी की यात्रा पर बालों और त्वचा की देखभाल कैसे करते हैं इसके बारे में अनास्तासिया का कहना है कि, क्वांटास कर्मचारी के लिए ये सब काम दिन खत्म होने और सोने से पहले आता है। उड़ान पर जाने से पहले वो ये सुनिश्चित कर लेती है कि, उड़ान की सुबह से पहले रात में अच्छी नींद और मॉइस्चराइज का इस्तेमाल जरूर करती है।

From around the web