इस गांव में सभी महिलाओं के बाल है इतने लम्बे...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस गांव में सभी महिलाओं के बाल है इतने लम्बे...

हर युवती और महिला का सपना होता है कि उसके बाल लम्बे और खूबसूरत हो। इसके लिए काफी सारे प्रोडक्टों का उपयोग करती हैं साथ ही पॉर्लर आदि में भी जाती हैं। लेकिन फिर भी वह अपने बालों से खुश नहीं होती हैं। लेकिन एक गांव ऐसा हैं जहां पर रहने वाली महिलाओं और


इस गांव में सभी महिलाओं के बाल है इतने लम्बे...
हर युवती और महिला का सपना होता है कि उसके बाल लम्बे और खूबसूरत हो। इसके लिए काफी सारे प्रोडक्टों का उपयोग करती हैं साथ ही पॉर्लर आदि में भी जाती हैं। लेकिन फिर भी वह अपने बालों से खुश नहीं होती हैं। लेकिन एक गांव ऐसा हैं जहां पर रहने वाली महिलाओं और युवतियों बाल 3 से 7 फीट के बीच पाए जाते हैं।

आपको यह सुनकर आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन यह एकदम सही हैं। ऐसा गांव चीन के गुआंगशी प्रांत के हुआंगलुओ में हैं। इस गांव में याहो जाति के लोग करीब 200 वर्षो से भी अधिक समय से रह रहे हैं। इस जनजाति में सभी महिलाओं के बाल तीन फिट से सात फिट के बीच पाए जाते हैं।

यहां के लोग बताते है कि इस गांव में एक परम्परा है कि जब लडक़ी अठारह वर्ष से पूर्व अपने बाल नहीं काटती हैं। यहां युवतियों के बाल काटने का अर्थ होता है कि वह शादी के लायक हो गई है।

शादी होने के  बाद भी लडक़ी अपने बाल नहीं काट सकती हैं। यह गांव अपने लम्बे बालों की वजह से चीन में बहुत मशहूर हैं। चीन ही नहीं पूरे विश्व के लोग इस गांव की महिलाओं के बालों को देखकर सोचते हैं कि काश ऐसे बाल हमारे होते।