इस एयरपोर्ट पर रनवे के बीच से होकर गुजरती हैं सभी ट्रेनें

 
इस एयरपोर्ट पर रनवे के बीच से होकर गुजरती हैं सभी ट्रेनें
दुनिया में एक से बढ़कर एक बेहतरीन एयरपोर्ट बने हुए हैं और दुनिया के सभी देश वैज्ञानिकों की मदद से नए और हाईटेक एयरपोर्ट बनाने की कोशिश करते रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे एयरपोर्ट के बारे में बता रहे हैं जो कि सबसे अलग और सबसे ज्यादा बेहतरीन है। इस अलग एयरपोर्ट के बीच से एक रेलवे ट्रैक गुजरता है। इस एयरपोर्ट में प्लेन और ट्रेन का संचालन एक साथ होता है।
न्यूजीलैंड में स्थित इस एयरपोर्ट का नाम गिसबोर्न एयरपोर्ट है जो कि नार्थ आइलैंड के पास मौजूद है। इस एयरपोर्ट पर सुबह 6:30 से लेकर रात 8:30 बजे तक हवाई जहाज रनवे और रेलवे मार्ग दोनों ही बहुत ज्यादा व्यस्त रहते हैं, लेकिन रात 8:30 बजे के बाद हवाई जहाज रनवे बंद कर दिया जाता है।
एयरपोर्ट के रनवे के बीचों-बीच से रेलवे ट्रैक गुजरता है, जिस कारण कभी प्लेन तो कभी ट्रेन को रोका जाता है। ये जब तक किया जाता है जब तक प्लेन या ट्रेन वहां से निकल न जाए।

इस एयरपोर्ट पर पूरे दिन प्लेन की लैंडिंग और ट्रेन के संचालन का कार्य बहुत मुश्किल होता है। इस दौरान रेलवे और प्लेन के अधिकारी दिमाग लगाकर कार्य करते रहते हैं। ये एयरपोर्ट काफी बड़ा है और यहां से 60 से अधिक घरेलू प्लाइट उड़ान भरती हैं, जिनमें लाखों यात्री सफर करते हैं।

From around the web