हिजाब प्रतिबंध समाप्त करने के प्रस्ताव के लिए चुनी गई अमेरिकी मुस्लिम सांसद इलहान उमर

 
हिजाब प्रतिबंध समाप्त करने के प्रस्ताव के लिए चुनी गई अमेरिकी मुस्लिम सांसद इलहान उमर अमेरिका में कांग्रेस के लिए निर्वाचित मुस्लिम इलहान उमर ने यूएस हाउस फ्लोर पर सिर कवरिंग पहनने पर प्रतिबंध लगाने वाले लंबे समय तक शासन में बदलावों को सह-लेखन किया है, जो देश के सबसे बड़े मुस्लिम अधिकार समूह द्वारा सोमवार को समर्थित एक प्रयास है।
इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस के लिए चुने गए पहले दो मुस्लिम महिलाओं में से एक इलहान उमर, इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस के लिए चुने गए पहले दो मुस्लिम महिलाओं में से एक थीं, 181 वर्षीय शासन के लिए एक अद्यतन तैयार करने में डेमोक्रेटिक नेताओं से जुड़ गई है ताकि मुस्लिम हिजाब, यहूदी yarmulkes या सिख की पगड़ी जैसे हेडवियर के लिए धार्मिक छूट की अनुमति मिल सके।
यह परिवर्तन हाउस अल्पसंख्यक नेता नैन्सी पेलोसी समेत शीर्ष डेमोक्रेट द्वारा पेश किए गए नियम पैकेज का हिस्सा है, जिसे जनवरी में अनुमोदित होने की उम्मीद है। उमर ने ट्विटर पर शनिवार को पोस्ट किया “कोई भी मेरे सिर पर एक स्कार्फ नहीं रखता है लेकिन यह मेरी पसंद है”। मिनेसोटा प्रतिनिधि-ने कहा, “और यह आखिरी प्रतिबंध नहीं है जिसे मैं हटाने के लिए काम करने जा रही हूं।”
इस प्रस्ताव ने अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस पर काउंसिल का समर्थन अर्जित किया। सीएआईआर के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक निहाद अवद ने कहा, “हम इस अनाचारवादी नीति को अद्यतन करने और संविधान के अनुरूप प्रतिनिधि सभा को धार्मिक स्वतंत्रता की मौजूदा सुरक्षा में लाने के प्रयासों का समर्थन करते हैं।”
हेड-कवरिंग नियम ने कुछ सांसदों को भी परेशान किया है, विशेष रूप से कांग्रेस महिला फ्रेडरिक विल्सन को जो अपने रंगीन टोपी के लिए वह जाने जाते हैं और इस प्रतिबंध को हटाने के लिए प्रेरित हुए हैं। प्रस्तावित परिवर्तनों के तहत, विल्सन को अभी भी हाउस फ्लोर पर टोपी पहनने से रोक दिया जाता है।

From around the web