पाकिस्तानी एंकर iPhone बनाने वाली कंपनी Apple को समझी सेब

 
पाकिस्तानी एंकर iPhone बनाने वाली कंपनी Apple को समझी सेब
अक्सर पाकिस्तानी न्यूज एंकर्स के ऐसे मजेदार और फनी वीडियो सामने आते रहते हैं जिनमें वो अजीब हरकतें करते नजर आते हैं। यह वीडियो ना सिर्फ सोशल मीडिया में वायरल होते हैं बल्कि एंकर्स की समझ पर भी सवाल उठाते हैं जिसके बाद यह एंकर्स सोशल मीडिया में ट्रोल हो जाते हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल की महिला एंकर ने लाइव शो के दौरान iPhone बनाने वाली कंपनी Apple को सेब समझ बैठी। जैसे ही इस एंकर का वीडियो सोशल मीडिया में आया, लोगों ने उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पाकिस्तानी महिला एंकर से पैनलिस्ट बात करते हुए Apple कंपनी का जिक्र करता है, जिसे वह सेब समझ बैठती है। हालांकि, बाद में पैनलिस्ट एंकर को समझाता है कि वह सेब फल की नहीं बल्कि कंपनी की बात कर रहा है। इस वीडियो को नायला इनायत नाम के पत्रकार ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसे पोस्ट किया है।

इस शो के दौरान पाकिस्तानी महिला एंकर पैनलिस्ट से देश की आर्थिक स्थिति के बारे में बातचीत कर रही थी। तभी पैनलिस्ट कहते हैं कि अकेले Apple का बिजनेस पाक के सालाना बजट से ज्यादा है। इसके जवाब में एंकर कहती है, 'हां मैंने सुना है सेब का व्यापार काफी बड़ा है।’ ये सुनने के बाद पैनलिस्ट एंकर को इस गलती के बारे में बताता है।

हालांकि, तब-तक काफी देर हो गई थी। ये प्रोग्राम चल चुका था और लोगों को ट्रोल करने के लिए कंटेंट भी मिल चुका था। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'ये न्यूज चैनल है या कॉमेडी का शो।' एक अन्य ट्विटर यूजर ने एंकर पर तंज कसते हुए लिखा 'ब्यूटी विद ब्रेन'। एक अन्य ट्वीटर यूजर तान्या अमृतसरिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, बेचारी पाकिस्तानी एंकर शो के बाद की ग्रॉसरी के बारे में सोच रही होगी।

यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब कोई पाकिस्तानी की इस तरह से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इससे उसकी फजिहत झेलनी पड़ी हो। इससे पहले कैट फिल्टर के साथ खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री शौकत युसूफजई और उनके मंत्रियों के बिल्ली के कान और मूंछ लगी तस्वीरें और वीडियो वायरल होने से उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।

From around the web