21 साल की उम्र में 196 देश घूम चुकी है ये लड़की...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

21 साल की उम्र में 196 देश घूम चुकी है ये लड़की...

अमेरिका की 21 साल की लेक्सी एल्फोर्ड दुनिाया की सबसे कम उम्र की ऐसी महिला बन गई हैं, जिन्होंने इतनी छोटी उम्र में ही दुनिया का हर हिस्सा घूम लिया है. 30 मई को उत्तर कोरिया पहुंची लेक्सी के लिए यह देश उनके सफर का आखिरी देश था. जिसके साथ उन्होंने दुनि


21 साल की उम्र में 196 देश घूम चुकी है ये लड़की...
अमेरिका की 21 साल की लेक्सी एल्फोर्ड दुनिाया की सबसे कम उम्र की ऐसी महिला बन गई हैं, जिन्होंने इतनी छोटी उम्र में ही दुनिया का हर हिस्सा घूम लिया है.

30 मई को उत्तर कोरिया पहुंची लेक्सी के लिए यह देश उनके सफर का आखिरी देश था. जिसके साथ उन्होंने दुनिया के सारे देश घूमने का अपना सफर पूरा कर लिया है.

उत्तर कोरिया में अपने सफर को खत्म करने के साथ ही उन्होंने 24 साल पुराना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है और अब सबसे कम उम्र में देश के सभी हिस्से घूमने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बता दें इससे पहले यह रिकॉर्ड कैसी द पेकॉल के नाम था, जिन्होंने मात्र 27 साल की उम्र में पूरी दुनिया घूमने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. कैसी द पेकॉल ने सबसे कम उम्र में दुनिया के सभी देश घूमने के साथ ही सबसे तेजी से दुनिया घूमने वाली महिला का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था.

वहीं अपनी उपलब्धि पर लेक्सी का कहना है कि, वह बचपन से ही पूरी दुनिया घूमने का ख्वाब देखती थीं. जिसे उन्होंने पूरा करने का फैसला किया और अपने सफर पर निकल पड़ीं. लेक्सी ने बताया कि कैलिफोर्निया में उनका परिवार एक ट्रैवल एजेंसी चलाता था.