88 लाख रुपए की इलेक्ट्रिक कार से गश्त करेगी ऑस्ट्रेलिया पुलिस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

88 लाख रुपए की इलेक्ट्रिक कार से गश्त करेगी ऑस्ट्रेलिया पुलिस

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत की पुलिस अब इलेक्ट्रिक कार से गश्त करती हुई दिखेगी। विक्टोरिया पुलिस को सोमवार को पहली इलेक्ट्रिक कार "टेस्ला मॉडल एक्स" मुहैया कराई गई। इसके साथ ही विक्टोरिया पुलिस गश्त में इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करने वाला विश्व क


88 लाख रुपए की इलेक्ट्रिक कार से गश्त करेगी ऑस्ट्रेलिया पुलिस
ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत की पुलिस अब इलेक्ट्रिक कार से गश्त करती हुई दिखेगी। विक्टोरिया पुलिस को सोमवार को पहली इलेक्ट्रिक कार "टेस्ला मॉडल एक्स" मुहैया कराई गई।

इसके साथ ही विक्टोरिया पुलिस गश्त में इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करने वाला विश्व का पहला क्षेत्र बन गया। इस कार की कीमत एक लाख 27 हजार 200 डॉलर (करीब 88 लाख 16 हजार 868 रुपए) है।

टेस्ला मॉडल एक्स कार कार इस्तेमाल हाईवे पर पेट्रोलिंग के लिए किया जाएगा। कार महज महज 4.9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

हाइवे पेट्रोल इंस्पेक्टर स्टुअर्ट बेली का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि साल 2029 तक राज्य की पुलिस फोर्स की सभी कारें इलेक्ट्रिक हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह भविष्य है।

मैं 10 साल के समय में देख सकता हूं कि हमारी हर कार एक इलेक्ट्रिक कार होगी और क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं? हम ईंधन के लिए कुछ भी खर्च नहीं कर रहे हैं और बिजली से इसे चलाने की कीमत भी एक चौथाई होगी। हाईवे पर इसके इस्तेमाल से यह भी पता चलेगा कि पुलिस में इस तरह के इलेक्ट्रिक और इंटेलिजेंट वाहन कितने उपयोगी हैं।