कॉलेज स्टूडेंट्स ने 6000 पत्तियों से बनाई इतनी 'खूबसूरत ड्रेस'

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

कॉलेज स्टूडेंट्स ने 6000 पत्तियों से बनाई इतनी 'खूबसूरत ड्रेस'

नई दिल्ली। कभी-कभी दोस्तों के ये पूछने पर कि यार पार्टी में जाना है क्या पहनूं? तो मेरा यही जवाब होता था कि पत्ते पहन ले। लेकिन अगर कोई लड़की सच में पत्तियों से बनी ड्रेस पहन के आपके सामने आ गई तो आपका रिएक्शन कैसा होगा। यकीन मानिए आप उसकी तारीफ के


कॉलेज स्टूडेंट्स ने 6000 पत्तियों से बनाई इतनी 'खूबसूरत ड्रेस'
नई दिल्ली। कभी-कभी दोस्तों के ये पूछने पर कि यार पार्टी में जाना है क्या पहनूं? तो मेरा यही जवाब होता था कि पत्ते पहन ले। लेकिन अगर कोई लड़की सच में पत्तियों से बनी ड्रेस पहन के आपके सामने आ गई तो आपका रिएक्शन कैसा होगा। यकीन मानिए आप उसकी तारीफ के पुल बांधते रह जाएंगे।

चीन के चार छात्रों ने मिलकर पत्तियों से एक ड्रेस बनाई है। इस ड्रेस को बनाने में छह हजार पत्तियों का इस्तेमाल किया गया है। इसका बनाने का आइडिया भी अनोखा है।

यूनिवर्सिटी ऑफ हेफेई के दो लड़कों दो लड़कियों को यह आइडिया पौधों के नमूने जुटाने के लिए आयोजित प्रतियोगिता के दौरान आया।

असल में इस दौरान लड़कियां अभिनेत्री फैन बिंगबिंग के कान फिल्म फेस्टिवल में पहने ड्रेस की चर्चा कर रही थीं। उन्हें सूझा कि पत्तियों से ही ऐसा ड्रेस तैयार किया जाए। सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो रही है।

उन्होंने पत्तियों को कपड़े की तरह इस्तेमाल करने का बेहतर तरीका तलाशा। इन्हें एल्कलाई तथा सोडियम कॉर्बोनेट के घोल में दो घंटे उबाला। झिल्लिदार हो जाने पर उन्हें ड्रेस का रूप देने लगे। मगर ड्रेस को अंतिम रूप देने में छह महीने लग गए।