इस देश में क्रिमिनल्स की होती है पूजा...

 
इस देश में क्रिमिनल्स की होती है पूजा...नई दिल्ली। कानून किसी भी देश का हो हर अपराधी को उसके अपराध के मुताबिक सजा दी जाती है। आपने भी अभी तक जितने अपराधियों के बारे में सुना होगा उन्हें एक न एक दिन सजा ज़रूर मिली होगी लेकिन जिस देश की बात हम कर रहे हैं वहां के लोग अपराधियों की पूजा करते हैं। यह सच है और यह होता है आर्थिक संकट झेल रहे वेनेजुएला में। वेनेजुएला में लोगों में अपराधियों को पूजने की परंपरा बहुत पुरानी है।

अब सवाल यह उठता है कि यहां के लोग ऐसा क्यों करते हैं। हम आपको बता दें कि यहां के लोग केवल उन अपराधियों की पूजा करते हैं जिन अपराधियों ने हमेशा अमीरों से पैसा चुराकर गरीबों की मदद की है। 'सैंटोस मैलेंड्रोस' नाम से पूजे जाने वाले इन अपराधियों का एक मंदिर बनाया गया है।

इस मंदिर में अपराधियों के छोटे-छोटे बुतों को एक जगह पर रखा गया है। इन बुतों को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं और अपनी परेशानियों को इन बुतों से साझा कर उसका हल मांगते हैं।

बता दें कि लुई सांचेज नाम के एक अपराधी को यहां सबसे ज्यादा पूजा जाता है। लुई सांचेज अपने समय का सब ज्यादा ताकतवर अपराधी था। लोगों का कहना है कि लुई ने कई जरूरतमंदों की मदद कर उनका जीवन संवारा है। उसकी छवि रॉबिनहुड की तरह ही थी।

यहां के लोगों का कहना है कि वे उन्हीं अपराधियों की पूजा करते जिन्होंने कभी किसी मासूम को मारा नहीं। लोगों का मानना है कि लुई ने कभी किसी को मारा नहीं। वह केवल लोगों की मदद करने के लिए अमीरों के घर में डाका डाला करता था।

From around the web