इस महिला के 'नॉन स्टाप' छींकने से परेशान परिवार...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस महिला के 'नॉन स्टाप' छींकने से परेशान परिवार...

लंदन में रहने वाली कैटलीन थॉर्नली को ये बीमारी पिछले महीनों से है। इन छींकों के कारण लगातार उसकी हालत खराब होते जा रही है। कैटलीन थॉर्नली एक मिनट में 20 बार छींक देती है। मतलब वो हर मिनट लगातार छींकते रहती है। इनकी छींकें सोने के दौरान ही बंद होती ह


इस महिला के 'नॉन स्टाप' छींकने से परेशान परिवार...लंदन में रहने वाली कैटलीन थॉर्नली को ये बीमारी पिछले महीनों से है। इन छींकों के कारण लगातार उसकी हालत खराब होते जा रही है। कैटलीन थॉर्नली एक मिनट में 20 बार छींक देती है। मतलब वो हर मिनट लगातार छींकते रहती है।

इनकी छींकें सोने के दौरान ही बंद होती है, लेकिन इन्हें नींद भी आसानी से नहीं आती। केटलीन कफ सिरप और बीटल्स म्यूजिक सुनती है तब जाकर उन्हें धीरे-धीरे नींद आती है।

कै​टलीन के छींक के बारे में डॉक्टर्स भी कुछ नहीं कह पा रहे हैं। कैटलीन की इन छींको की समस्या छोटी-छोटी छींक से शुरू हुई थी। पहले कैटलीन ने सारी छीकों को एलर्जी का रिएक्शन मानकर इग्नोर किया, लेकिन धीर-धीरे समस्या बढ़े लगी।

अब ये समस्या पेट दर्द का कारण भी बन गई है। इस बीमारी की वजह से कैटलीन सही से खा-पी नहीं पा रही है और वो कमजोर होते जा रही हैं। इससे परेशान होकर परिवारवालों ने सोशल मीडिया पर अब लोगों से मदद मांगना शुरू किया है, जिससे बीमारी का पता चल सके।