मशहूर अमेरिकी गायिका ने किया इस्लाम क़ुबूल

 
मशहूर अमेरिकी गायिका ने किया इस्लाम क़ुबूल
अमरीका की प्रसिद्ध सिंगर डेला माइल्ज़ ने औपचारिक रूप से घोषणा की है कि उन्होंने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है। माइकल जैक्सन के साथ काम करने की वजह से विश्व ख्याति बटोरने वाली डेला माइ ने यह एलान, तुर्की की यात्रा के दौरान की है।

डेला माइल्ज़ ने कहा है कि वह अपने कई काम पूरे करने के लिए इस्तांबूल आयी हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर हिजाब में अपना एक फोटो भी पोस्ट किया है। इंस्टाग्राम पर ही उन्होंने कलमा पढ़ते हुए अपना वीडियो भी पोस्ट किया है जिसे पढ़ने के बाद कोई भी व्यक्ति मुसलमान हो जाता है।
मशहूर अमेरिकी गायिका ने किया इस्लाम क़ुबूल

तुर्की के हुर्रियत समाचार पत्र ने डेला माइल्ज़ के हवाले से बताया है कि वह बहुत दिनों से अपना मार्ग बदलने के बारे में विचार कर रही थीं क्योंकि वह गत एक साल से इस्लाम के बारे में अध्ययन कर रही थीं और उन्हें नयी नयी बातों का पता चल रहा था। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल के दौरान उन्होंने इस्लाम के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया है।

डेला माइल्ज़ इस्लाम के बारे में अध्ययन कर रही थीं तभी न्यूज़ीलैंड में दो मस्जिदों पर हमला करके दसियों मुसलमानों का जनंसहार कर दिया गया जिसके बाद उन्होंने इस जनंसहार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए अपने मुसलमान बनने की घोषणा कर दी।

डेला माइल्ज़ ने न्यूज़ीलैंड जनसंहार के बाद लिखा थाः “इस्लामोफोबिया कए बीमारी की तरह पूरी दुनिया में फैल रहा है और उसका सब से अधिक बर्बर उदाहरण, न्यूज़ीलैंड की घटना है जिससे मेरी रगों में खून जम गया और मेरा कलेजा फट गया।

वर्तमान युग का रोग, प्रेम व परस्पर सम्मान का अभाव है जबकि इसके विपरीत, इस्लाम, प्रेम व क्षमा का धर्म है और पैगम्बरे इस्लाम की पहचान मेरे लिए बहुत ही अच्छा आभास है और मैं अपने फैसले पर बेहद संतुष्ट हूं। अल्लाह ने मुझे इसी जीवन में इस्लाम के दायरे में दाखिल होने का अवसर देकर सम्मानित किया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, तुर्की की यात्रा के दौरान डेला माइल्ज़ ने कहा कि ” इस्लाम स्वीकार करने के बाद में मानो अपने बचपन में लौट गयी हूं क्योंकि हर दिन मुझे नयी – नयी बातें सीखने को मिल रही हैं।”


इस अमरीकी गायिका ने तुर्की में एक घर भी खरीद लिया है ताकि साल में कभी कभी छुट्टियां गुज़ारने के लिए तुर्की जाकर उस घर में रहें। हालिया वर्षों में पश्चिम में इस्लाम के खिलाफ प्रचार में जितनी वृद्धि हुई है, वहां इस्लाम स्वीकार करने वालों की संख्या उतनी ही बढ़ी है।

From around the web