8 साल से इस महिला को रोज़ आती है 100 हिचकियां...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

8 साल से इस महिला को रोज़ आती है 100 हिचकियां...

नई दिल्ली। यदि आपको हिचकी आती है तो पानी पीने के बाद रूक जाती है और फिर नहीं आती है। लेकिन एक महिला ऐसी है जिसको पिछले 8 साल से रोजाना करीब 100 हिचकियां आ रही है। लीसा ग्रेव्स जनवरी 2008 में गर्भवती हुई थी, इसके बाद से उन्हें हिचकी आनी शुरू हुई। यह


8 साल से इस महिला को रोज़ आती है 100 हिचकियां...
नई दिल्ली। यदि आपको हिचकी आती है तो पानी पीने के बाद रूक जाती है और फिर नहीं आती है। लेकिन एक महिला ऐसी है जिसको पिछले 8 साल से रोजाना करीब 100 हिचकियां आ रही है।

लीसा ग्रेव्स जनवरी 2008 में गर्भवती हुई थी, इसके बाद से उन्हें हिचकी आनी शुरू हुई। यह सिलसिला तब भी चलता रहा, जब उनकी दूसरी बेटी सोफी का साल 2012 में जन्म हुआ। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लिंकन की रहने वाली लीस ने बताया कि एक अनुमान के मुताबिक, वह अब तक करीब 34 लाख बार हिचकियां ले चुकी होंगी। मगर, टैटू आर्टिस्ट की सबसे तेज हिचकी की आवाज से एक बार तो उनके 31 वर्षीय पति मैथ्यू की नींद भी खुल गई थी। इस परेशानी के कारण लीसा का रोमांटिक रेस्टोरेंट में जाना, मूवी देखना सब बंद हो गया है। 

लीसा की इस अजीबो-गरीब परेशानी ने डॉक्टरों को भी मुश्किल में डाल दिया है। लीसा ने बताया कि वह उन सब टोटकों को आजमा चुकी हैं, जिनसे आमतौर पर हिचकी आना बंद हो जाती है, लेकिन उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है।

डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे और ब्रेन स्कैन किया है। इसके अलावा फाइबर-ऑप्टिक कैमरा उनके पेट में डालकर भी देखा गया है। मगर, कोई राहत नहीं मिली।