महिला को 'डायन' बताकर जबरन मैला खिलाया...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

महिला को 'डायन' बताकर जबरन मैला खिलाया...

नेपाल में एक 35 वर्षीय महिला को डायन बताकर कथित तौर पर पीटने और मानव मल खाने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि महोत्तरी जिले के बिरता गांव में गत सोमवार को पांच महिलाओं के समूह ने पीड़िता की


महिला को 'डायन' बताकर जबरन मैला खिलाया...
नेपाल में एक 35 वर्षीय महिला को डायन बताकर कथित तौर पर पीटने और मानव मल खाने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि महोत्तरी जिले के बिरता गांव में गत सोमवार को पांच महिलाओं के समूह ने पीड़िता की पिटाई की और मानव मल खाने को मजबूर किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस अधीक्षक श्याम कृष्ण अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान सबिता देवी, पोशिला धनुवार, इंद्रा देवी सिंह धनुवार, सुकेश्वरी देवी और राजश्री अनुवर के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि सुकेश्वरी और राजश्री को पुलिस हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि नेपाल के कुछ हिस्सों में महिलाओं को डायन बताकर उनकी पिटाई और हत्या के मामले सामने आते रहे हैं। वहीं, देश में पश्चिम बंगाल और झारखंड के कुछ हिस्सों में भी डायन प्रथा की घटनाएं सामने आती रही हैं।
-सांकेतिक तस्वीर