GF ने खोई याद्दाश्त, BF ने अपने घर रख इस तरह लौटाई उसकी मैमोरी

 
GF ने खोई याद्दाश्त, BF ने अपने घर रख इस तरह लौटाई उसकी मैमोरी जापान का एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को रोज अपना प्यार याद दिलाता था। दरअसल 9 महीने पहले 24 साल की मरुयामा की एक दुर्घटना के बाद याद्दाश्त चली गई थी। मरुयामा अपने माता-पिता और मंगेतर ली हुआयू को भी भूल गई। लेकिन ली ने रोज नए-नए तरीके अपनाए और मरुयामा की मेमोरी वापस ला दी।

ढाई साल साथ रहे : मरुयामा और ली ढाई साल साथ रहे। इसके बाद एक कार हादसे में मरुयामा की याद्दाश्त चली गई। उस दौरान मरुयामा अपनी बाइक चला रही थीं। होश में आने के बाद मरुयामा ने अपने किसी भी परिजन (माता-पिता, बॉयफ्रेंड) को पहचानने से इनकार कर दिया।

कुछ समय के बाद मरुयामा के शारीरिक घाव तो ठीक हो गए लेकिन मेमोरी वापस नहीं लौटी। लेकिन ली को भरोसा था कि एक न एक दिन मरुयामा की याद्दाश्त वापस लौटेगी। ली ने मेमोरी वापस लाने का नया तरीका निकाला। वह हर रोज सुबह मरुयामा के पास आता और उसे प्यार के सबूत मसलन गिफ्ट-लेटर्स दिखाता। एक दिन मरुयामा ने ली को ब्रेकअप का सुझाव दिया क्योंकि उसे तनाव हो रहा था।

ली ने कहा, “यह सच है कि तुम अपनी याद्दाश्त खो चुकी हो लेकिन हम नई शुरुआत भी कर सकते हैं।” मरुयाना के डॉक्टर ने उसे अपने पास एक डायरी रखने की सलाह दी ताकि वह एक-दो दिन पहले की चीजों को याद रख सके। मरुयाना ने रोज ली की बातों को लिखना शुरू किया। उसे ली की प्रतिबद्धता का अहसास हुआ और मरुयाना ने ली को प्रपोज करने का फैसला किया। ली ने कहा, “हर वक्त मेरा ध्यान रखने का शुक्रिया। मेरे तिरस्कार करने के बावजूद भी तुमने मुझे समझा, मुझे बर्दाश्त किया, यह कोई अपना और बेहद खास ही कर सकता है।”

ली ने एक टेलीविजन शो पर बताया, “डॉक्टर ने मेरी हालत और खराब होने की बात कही थी। मैं फिर से अपनी याद्दाश्त खो सकती थी। मैं ली को हमेशा के लिए खो देती। लेकिन मैं एम्नेसिया (याददाश्त खोने) की शुक्रगुजार भी हूं कि मुझे दोबारा अपने बॉयफ्रेंड से प्यार करने का मौका मिला। यह कोई मायने नहीं रखता कि कितने समय तक मेरी याद्दाश्त नहीं रही। मैं बस यही चाहती हूं कि उसके प्यार में खोई रहूं।”

From around the web