जिराफ जैसी गर्दन वाली लड़की के 'अजीब' हैं शौक

 
जिराफ जैसी गर्दन वाली लड़की के 'अजीब' हैं शौकसिडनी स्मिथ की उम्र 30 साल हैं । वह अमेरिका में रहती हैं। सिडनी को जिराफ बहुत पसंद हैं। उनकी ख्वाहिश थी कि जिराफ की तरह उनकी भी गर्दन बहुत लंबी हो जाए। इसके लिए उन्होंने कई साल तक गले में भारी धातु के छल्ले पहने।

सिडनी खुद को 'जिराफ वुमन' कहती हैं। कई साल तक धातु के छल्ले पहनने के बाद भी जब उनकी गर्दन जिराफ जैसी लंबी नहीं हुई, तो निराश होकर सिडनी ने इन छल्लों को निकालने का फैसला किया हैं।आखिरकार वह समझ गई कि इंसान की गर्दन इंसान जैसी होती हैं।और जिराफों की गर्दन जिराफ जैसी।

सिडनी चाहती थीं कि पूरी दुनिया उन्हें जिराफ जैसी लंबी गर्दन वाली लड़की के तौर पर जाने। इस इच्छा को पूरा करने के लिए सिडनी को अनोखा उपाया सूझा। उन्होंने अपने गले में मेटल की रिंग्स पहन लीं। सिडनी को लगा कि ऐसा करने से उनकी गर्दन लंबी हो जाएगी। 5 साल तक गले में ये रिंग्स पहनने के बाद भी कोई खास फायदा नहीं हुआ। ऊपर से ये रिंग्स पहनना कोई आसान काम नहीं, बल्कि खासा तकलीफदेह है।

इन छल्लों के कारण सिडनी को काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी। वह ठीक से काम नहीं कर पा रही थीं। ऐसा लगता था कि उनकी पूरी जिंदगी और पूरा का पूरा वजूद इन छल्लों के इर्द-गिर्द सिमटकर रह गया है। बहुत सोचने-समझने के बाद आखिरकार सिडनी ने इन रिंग्स को उतार दिया। उनके गले में धातु के 15 छल्ले थे।

सिडनी कहती हैं कि अगर कोई खुद को पूरी तरह से अलग-थलग कर दे और उसे कभी घर से बाहर जाने की जरूरत ना पड़े, तब ही वह इन छल्लों के साथ जी सकता है। 

From around the web