पाकिस्तानी लड़कियों की शादी से पहले की सेक्स लाइफ पर लड़की ने किए कई खुलासे

 
पाकिस्तानी लड़कियों की शादी से पहले की सेक्स लाइफ पर लड़की ने किए कई खुलासेएक महिला लेखक ने पाकिस्तानी महिलाओं का वो दर्द बया कियां जिससे सुनने के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मच गया। महिलाओं के अधिकारों को दबाने के लिए कुख्यात रहे पाकिस्तान में एक महिला लेखक के नाम पर हंगामा मचा गया।

महिलाओं के अधिकारों के लिए लिखने वाली इस नामचीन महिला लेखक ने अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में पाकिस्तानी लड़कियों की सेक्स लाइफ पर पूरा लेख लिखा।

इसमें उन्होंने अपनी सेक्स लाइफ के बारे में खुलकर बताया। तो आइए पढ़ते हैं वो क्या कहती हैं.. दरअसल नामचीन लेखिका जेहरा हैदर ने पाकिस्तान में शादी से पहले से’क्स नामक शीर्षक पर लेख लिखा था जिसमे उन्होंने पाकिस्तान में रहते हुए शादी से पहले सेक्स के अपने अनुभवों और घर पर पता चलने पर मां-बाप की प्रतिक्रिया के बारे में लिखा है।
पाकिस्तानी लड़कियों की शादी से पहले की सेक्स लाइफ पर लड़की ने किए कई खुलासे
उन्होंने अपने लेख में लिखा है कि पाकिस्तान में गर्भपात हराम है, इसलिए लोग विवाह से पहले से’क्स करने के दौरान अत्यधिक गर्भनिरोधक दवा का इस्तेमाल करते हैं।

जेहरा ने अपने लेख में पाकिस्तान को एक ऐसा कट्टरपंथी देश बताया है, जहां अभी भी से’क्स एक ‘टैबू सब्जेक्ट’है, जिस पर लोग खुलकर बात नहीं करते। यहां लोगों को शादी से पहले से’क्स की आजादी नहीं है। यहां विवाह पूर्व से’क्स करने वाली महिला को पत्थरों से मारकर मौत की सजा दी जाती है। हालाँकि पाकिस्तान में ये लेख ऑनलाइन तो बहुत पढ़ा गया लेकिन पाकिस्तान में न्यूयॉर्क टाइम्स के लोकल संस्करण एक्सप्रेस ट्रिब्यून में इस आर्टिकल को स्थान नही मिला और उसकी जगह पर कोरा कागज छोड़ दिया गया जिसको लेकर जेहरा बहुत ही गुस्से में है। जेहरा का कहना है कि एक बार फिर से ये बात स्पष्ट हो गयी कि पाकिस्तानियो की सोच कितनी संकीर्ण है और महिलाओ को लोग वहां किस नजर से देखते है।

इस मुद्दे पर सोशल मीडिया में लोग बड़ी संख्या में अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है और इसको लेकर पाकिस्तान में भी अलग-अलग राय है। जेहरा कहती है कि उनके लेख को प्रतिबंधित करके एक बार फिर से ये स्पष्ट कर दिया गया है कि जो भी महिला अपने हक के लिए सामने आएगी और आवाज उठाएगी उसे पाकिस्तान खतरनाक समझता है और उसकी आवाज को दबाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है। जेहरा की इस शिकायत पर एक्सप्रेस ट्रिब्यून के एक सीनियर पत्रकार का बयान आया है जिसमे उसने कहा है कि हम इस्लाम के खिलाफ ऐसे विवादित लेख को अपने अख़बार में स्थान नही दे सकते।

जहरा ने इस पर नहले पर दहला जडते हुए कहा कि ये बात तो सर्वविदित है कि पाकिस्तान एक कट्टर इस्लामिक देश है लेकिन पिछले दिनों हुए सर्वे इस बात की पुष्टि करते है कि पाकिस्तानी लोग पोर्न देखने के मामले में दुनिया में सबको पछाड़ते हुए अब्बल बने हैं। यह सर्वे पाकिस्तान के कल्चर को बयां करने के लिए काफी है। जेहरा बताती है कि हम से’क्स के लिए अतिउत्साही हैं। लेकिन, फिर भी पाकिस्तान में से’क्स एक टैबू सब्जेक्ट है। हमारी मर्दवादी सोसायटी में पुरुषों का चरित्र इससे तय नहीं किया जाता, लेकिन अगर कोई मिडल क्लास फैमिली या लोअर बैकग्राउंड की लड़की शादी से पहले से’क्स करते हुए पकड़ी जाए तो हंगामा मच जाता है।’

जेहरा हैदर अपनी शादी से पहले की से’क्स लाइफ को लेकर बताती है कि,”2012 में पढ़ाई के लिए कनाडा आने से पहले मैं दर्जनों लोगों के साथ सेक्शुअल रिलेशन में रह चुकी हूं। ऐसा नहीं है कि मैं इसे लेकर काफी ओपन थी। पाकिस्तान में रहते हुए मुझे काफी दबाया गया। जिंदगी के सबसे कामुक दिनों में ऐसी पाबंदियां के कारण मैं से’क्स के बारे में कुछ ज्यादा ही सोचती थी।”

आगे जेहरा हैदर कहती है कि,”पाकिस्तान में रहते हुए मैंने कई तरह से से’क्स किया। अपने पार्टनर के घर में, उसके पापा के ऑफिस में और सुनसान जगह पर खड़ी कार में। कई बार होटल्स का भी यूज किया। चूंकि, इस्लामाबाद में सिर्फ दो बड़े होटल हैं, जिनमें से एक है मैरिएट। इसका एक रात का किराया 150-200 डॉलर तक है, जो किसी कम उम्र के लड़के-लड़की के लिए काफी महंगा है।हालांकि, सिर्फ पैसे खर्च करके रूम बुक करना ही सबकुछ नहीं है।

इसके बाद भी कई झमेले होते हैं। जिसके नाम से रूम बुक होता है, वो पहले जाता था। इसके 15 मिनट बाद दूसरा शख्स रूम में जाता, ताकि किसी को शक न हो और हम पकड़े न जाएं।अपने ब्वायफ्रेंड से मिलते हुए मैं भी एक बार पकड़ी गई थी। घरवालों ने मेरी किसी भी लड़के से बात करने पर रोक लगा दी थी। इसके अलावा मेरे स्कूल में और ब्वॉयफ्रेंड के पेरेंट्स को भी इस बारे में बता दिया गया था।”बहुत से लोग इसके समर्थन में आये है तो जाहिर सी बात है बहुत से विरोध में ही होंगे।


सोशल मीडिया पर बवाल : सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस साहसिक लेख के लिए लेखिका का स्वागत किया है। लेखिका बीना शाह ने इस बारे में बात कर ‘पाकिस्तान में से’क्स के अनकहे नियम को तोड़ने’ के लिए उनकी तारीफ की है। वहीं अली मोइन नवाजिश ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि पाकिस्तानियों को मानसिक तौर पर बीमार, धरती पर से’क्स के लिए सबसे अधिक दीवानगी रखनेवाले बताना खुलकर से’क्स न कर पाने की अपनी व्यक्तिगत कुंठा निकालने का एक दयनीय प्रयास है।

From around the web