शादी करने के सपने नहीं देखती यहां की लड़कियां, रहती हैं उम्रभर कुंवारी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

शादी करने के सपने नहीं देखती यहां की लड़कियां, रहती हैं उम्रभर कुंवारी

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां लड़कियों की शादी नहीं होती है। जी हाँ... इस जगह लड़किया जीवनभर के लिए कुंवारी ही रहती है। ऐसा नहीं है कि यहाँ लड़कियों की शादी नहीं करवाई जाती या लड़कियां खुद शादी नहीं करना चाहती है। यहाँ लड़किया शादी तो


शादी करने के सपने नहीं देखती यहां की लड़कियां, रहती हैं उम्रभर कुंवारी
आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां लड़कियों की शादी नहीं होती है। जी हाँ... इस जगह लड़किया जीवनभर के लिए कुंवारी ही रहती है। ऐसा नहीं है कि यहाँ लड़कियों की शादी नहीं करवाई जाती या लड़कियां खुद शादी नहीं करना चाहती है। यहाँ लड़किया शादी तो करना चाहती है लेकिन हालात कुछ ऐसे है जिन्हे देखकर वो शादी नहीं करती है।
ऐसा इसलिए होता है क्योकि यहाँ आदमियों की संख्या बहुत ही कम है इसलिए इन्हे शादी करने के लिए लड़के नहीं मिलते है। इस गांव में लड़किया लड़को के लिए तरसती है और बस यही चिंता उन्हें पुरे समय घेरे रहती है। यहाँ लड़कियों के दिमाग में पुरे समय ये ही चलता रहता है कि वो लड़के लाए कहा से।
ये गांव ब्राज़ील में है। इस गांव में महिलाओ की कुल आबादी 600 है जिनमे से करीब 300 लड़कियों को लड़के नहीं मिले है। और इन सभी 300 लड़कियों की उम्र 18 से 30 साल के बीच की ही है। दरअसल इस गांव की लड़किया चाहती है कि लड़के उन्ही के मुताबिक काम करे। इस गांव के मर्द और 18 साल से बड़े लड़के सभी गांव से दूर शहर में जाकर ही काम करते है इसलिए यहाँ की लड़किया किसानी से लेकर खेती तक के सभी काम करती है।