हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया के सबसे ईमानदार क्रिकेट माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के शानादर बल्लेबाज हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है,अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारुपों (टेस्ट, वनडे, टी20)


हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास
नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया के सबसे ईमानदार क्रिकेट माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के शानादर बल्लेबाज हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है,अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारुपों (टेस्ट, वनडे, टी20) में उन्होंने कुल 19 हजार 737 रन बनाए हैं।

अमला ने संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि वह घरेलू क्रिकेट और मज़ांसी सुपर लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारत के खिलाफ 28 नवंबर 2014 को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 36 वर्षीय अमला 15 वर्षों तक दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले।

उन्होंने 124 टेस्ट मैचों की 215 पारियों में 16 बार नाबाद रहते हुए 46.64 के औसत से 9282 रन बनाए। टेस्ट में अमला के नाम 28 शतक और 41 अर्धशतक दर्ज हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 311 रन रहा।