शादीशुदा होकर 12 साल छोटे बिलावल के साथ वैसे हाल में पकड़ी गई थीं हिना रब्बानी खार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

शादीशुदा होकर 12 साल छोटे बिलावल के साथ वैसे हाल में पकड़ी गई थीं हिना रब्बानी खार

पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल अली भुट्टो ने कब और कैसे एक दूसरे के दिलों में मुहब्बत के दरवाज़े खोल दिए, इसकी भनक किसी को नहीं लगी. और जब भनक लगी तो पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के सियासी गलिया


शादीशुदा होकर 12 साल छोटे बिलावल के साथ वैसे हाल में पकड़ी गई थीं हिना रब्बानी खारपाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल अली भुट्टो ने कब और कैसे एक दूसरे के दिलों में मुहब्बत के दरवाज़े खोल दिए, इसकी भनक किसी को नहीं लगी. और जब भनक लगी तो पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के सियासी गलियारों में जैसे भूचाल आ गया था.

हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की विदेश मंत्री थीं. उनका परिवार सियासी परिवार में से आता था. हिना रब्बानी इतनी खूबसूरत हैं कि इनसे नजरें हटाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन हिना रब्बानी को अपनी इसी खूबसूरती के कारण राजनीति छोड़नी पड़ी थी. दरअसल, उनसे उनकी ही पार्टी के अध्यक्ष और उम्र में 12 साल छोटे बिलावल भुट्टो से प्यार हो गया था.

उनके ही पति ने हिना को बिलवाल भुट्टो के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था. उस समय पाकिस्तान में हुकूमत चला रही पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल अली भुट्टो और हिना रब्बानी खार ने कब और कैसे एक दूसरे के हो गए यह कोई नहीं जान पाया था. लेकिन इसका खुलासा बांग्लादेश में हुआ था.

बांग्लादेश के वीकली टैबलॉयड ब्लिट्ज़ के हवाले से ये रिपोर्ट आई थी कि बिलावल और हिना की मुहब्बत उस मुकाम तक पहुंच चुकी है, जहां से पीछे हटना दोनों के दिलों को गवारा नहीं है. बिलावल भी हिना की मुहब्बत में इस गहराई तक उतर चुके थे कि अपनी सियासी ताकत तक को कुर्बान करने के लिए तैयार थे.

23 साल के बिलावल अपने से 12 साल बड़ी हिना की झील जैसी नीली आंखों में इस कदर डूब चुके थे कि पार्टी की कमान तक छोड़ने के लिए तैयार हो गए थे. बिलावल के पिता और पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के सामने सबसे पहले इन रिश्तों का खुलासा उस वक्त हुआ था, जब हिना रब्बानी खार ने बिलावल को ईद-उल-फितर पर गुलदस्ते के साथ एक खत भेजा.

इस खत में लिखा था, "कोई शक नहीं कि हमने काफी इंतज़ार कर लिया है, और क्या यह समय इंतज़ार को खत्म करने का नहीं है... ईद मुबारक." इस घटना के बाद जरदारी ने राष्ट्रपति निवास में हिना और बिलावल को आपत्तिजनक हालत में देख भी लिया था. इसके बाद उन्होंने बिलावल को बहुत डांटा था. यहां तक कि हिना को भी पद से हटाने की धमकी दी थी.

उन्‍होंने हिना से सीधे सवाल किया था. उन्‍होंने हिना से कहा था कि तुम शादीशुदा होकर मेरे मासूम बेटे के साथ संबंध कैसे रख सकती हो. इस पर हिना ने जरदारी को जवाब देता हुए कहा था कि यह उनका पर्सनल अफेयर और इसमें वह दखल नहीं दे सकते हैं. हिना अपनी मुहब्बत को शादी के खूबसूरत मोड़ पर ले जाने के लिए विदेश मंत्री की कुर्सी तक ठुकराने को तैयार थीं.


चर्चा तो यहां तक थी कि बिलावल की दिलरुबा बनने के लिए वो अपने अरबपति, शौहर फिरोज गुलजार को तलाक देने के लिए भी तैयार थीं. बिलावल भी अपने इश्क को परवान चढ़ाने के लिए बगावत की हद तक आगे बढ़ चुके थे.

अपने बेटे और अपनी सरकार में विदेश मंत्री के बीच मुहब्बत की खबर से ज़रदारी सकते में थे. उन्होंने बिलावल और हिना के मोबाइल फोन रिकॉर्ड खंगलवाए तो खुलासा हुआ कि इश्क की आग दोनों तरफ लगी है. हिना के प्यार में डूबे बिलावल ने अपने पिता से बग़ावत का खुला एेलान कर दिया था.