रेप विक्टिम मांग रही थी हेल्प, लोग बताने लगे कॉल गर्ल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

रेप विक्टिम मांग रही थी हेल्प, लोग बताने लगे कॉल गर्ल

एक ‘रेप’ पीड़ित लड़की सड़कों पर लोगों से मदद की गुहार लगा रही थी लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। लोगों से गुहार लगाती इस लड़की का वीडियो इंटरनेट पर वायरल भी हो रहा है। दरअसल यह वीडियो है लेबनान का। लेबनान में एक एनजीओ Abaad ने एक कैंपेन ल


रेप विक्टिम मांग रही थी हेल्प, लोग बताने लगे कॉल गर्लएक ‘रेप’ पीड़ित लड़की सड़कों पर लोगों से मदद की गुहार लगा रही थी लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। लोगों से गुहार लगाती इस लड़की का वीडियो इंटरनेट पर वायरल भी हो रहा है। दरअसल यह वीडियो है लेबनान का।
रेप विक्टिम मांग रही थी हेल्प, लोग बताने लगे कॉल गर्ल

लेबनान में एक एनजीओ Abaad ने एक कैंपेन लॉन्च किया है। अपने कैंपेन के लिए ही Abaad ने यह वीडियो शूट किया है जिसके जरिए यह दिखलाने की कोशिश की गई है कि सड़क पर किसी ‘रेप’ पीड़ित को देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया कैसी होती है?

इस वीडियो में रेप पीड़िता की भूमिका निभाई है मनाल नाम की एक लड़की ने। वीडियो में नजर आ रहा है कि यह लड़की रात के अंधेरे में अचानक रोते हुए सड़कों पर आती है और राहगीरों से फरियाद लगाती है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है और प्लीज कोई उनकी मदद करे।

इस पर कई लोग इस लड़की को डांटने लगते हैं। कुछ लोग तो उसे कहते हैं कि क्या उसने शराब पी है? इतना ही नहीं रोती-बिलखती मनाल को कुछ लोग यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि क्या तुमने ड्रग्स लिया है?