यहां अजनबी लोगों के साथ हमबिस्तर होती हैं लड़कियां, तकदीर संवारने को मनाते हैं

 
यहां अजनबी लोगों के साथ हमबिस्तर होती हैं लड़कियां, तकदीर संवारने को मनाते हैं इंडोनेशिया के जावा में हर 35 दिन में एक 'सेक्स फेस्टिवल' मनाया जाता है। यहां सैंकड़ो लड़के-लड़कियां जमा होकर अजनबियोें संग शारीरिक संबंध बनाते हैं। जिस जगह पर ये लोग जमा होते हैं उसका नाम 'गुनुंग केमुकस' है।

ये इंडोनेशिया में 'सेक्स के पहाड़' यानी 'सेक्स हिल' के नाम से भी जाना जाता है। यहां लोग इस फेस्ट को मनाने का अजीबोगरीब कारण बताते हैं जिसे जानकर आपको भी अचंभा होगा।

इंडोनेशिया में मनाए जाने वाले इस 'सेक्स फेस्ट' के पीछे उनकी मान्यता है कि ऐसा करने से उनकी तकदीर संवर जाएगी। मान्यता है यहां एक राजकुमार अपनी प्रेमिका जो उसकी सौतेली मां थी के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए पकड़ा गया था जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।


उन दोनों की लाश इसी पहाड़ी पर दफ्न हैं। इस प्रथा पर अध्य्यन कर रहे सामाजिक मनोविज्ञानी कहते हैं कि, ' यहां आने वाले लोग एक तीर्थयात्री के तौर पर यहां आते हैं जिनका मानना है कि यदि वे यहां अपनी कामुकता का प्रदर्शन करेंगे तो उनकी तकदीर संवर जाएगी।' जानकर आपको जरूर अजीब लगा होगा लेकिन यहां आने वाले लोगों का ऐसा ही सोचना है।

From around the web