जॉब के लिए यहां लड़कियों को देना होता है वर्जिनिटी टेस्ट

 
जॉब के लिए यहां लड़कियों को देना होता है वर्जिनिटी टेस्टब्राजील के व्यस्त सिटी साउ पोलो में नौकरी पाने के लिए लड़कियों को वर्जिनिटी टेस्ट करवानी होती है।दरअसल साउ पोलो में टीचिंग जैसे प्रोफेशन के लिए वर्जिन लड़कियों की बहुत ज्यादा डिमांड है। यहां ज्यादातर पब्लिक सेक्टर वर्करों को जब नौकरी दी जाती है तो उन्हें एक लंबे वक्त के लिए रखा जाता है। नौकरी पर रखने से पहले वे महिलाओं और पुरुषों के कई तरह के टेस्ट करवाते हैं। 

पुरूषों को यहां टेस्ट के जरिए ये दिखाना होता है कि वो किसी भी तरह के यौन रोगों से संक्रमित नहीं हैं तो वहीं महिलाओं को अपनी वर्जिनिटी साबित करनी होती है।

जब इसका विरोध किया गया तो डिपार्टमेंट वालों की दलील है कि वह अपने वर्कफोर्स में उन्हीं लोगों को रखते हैं जो फिट होते हैं। इस लिए वो भर्ती से पहले औरत और मर्द दोनों को कई तरह के टेस्ट करवाने के लिए बोलते हैं। उनको दो ऑप्शन दिए जाते हैं।

उन्हें या तो कई तरह के ऐसे टेस्ट करवाने को बोला जाता है जो उन्हे यौन रोगों से मुक्त दिलाए या फिर महिलाएं सीधे-सीधे खुद का वर्जिनिटी टेस्ट करवाकर उन्हें रिपोर्ट दे सकती है। इसी के आधार पर उन्हें यहां नौकरी दी जाती है।

From around the web