यहां इंसान नहीं बल्कि हाथी अपने भारी भरकम पैरों से करता है 'मसाज'

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

यहां इंसान नहीं बल्कि हाथी अपने भारी भरकम पैरों से करता है 'मसाज'

वर्तमान समय में हर इंसान काम, काम और काम ही करता है. घर हो या ऑफिस और इंसान इस भागदोड भरी जिंदगी में इतना तनावग्रस्त हो जाता है की उसे अपने शरीर की मसाज बहुत जरुरी होती है. और इस स्थिति में मसाज के अलावा कोई भी दूसरा विकल्प नहीं होता है. दुनिया में


यहां इंसान नहीं बल्कि हाथी अपने भारी भरकम पैरों से करता है 'मसाज'
वर्तमान समय में हर इंसान काम, काम और काम ही करता है. घर हो या ऑफिस और इंसान इस भागदोड भरी जिंदगी में इतना तनावग्रस्त हो जाता है की उसे अपने शरीर की मसाज बहुत जरुरी होती है. और इस स्थिति में मसाज के अलावा कोई भी दूसरा विकल्प नहीं होता है.
दुनिया में कई प्रकार के बड़े-बड़े मसाज और पार्लर चल रहे है, जिसमे कई खूबसूरत लडकिया काम करती है. लेकिन कुछ ऐसे डरवाने मसाज है जिसे जानकर आप चौक जायेंगे. जैसे की इंडोनेशिया में सांप और अजगर द्वारा होने वाली मसाज.
लेकिन सांप और अजगर के अलावा हाथी मसाज के बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा. हां जी यह बिलकुल सही है. दरअसल थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है. आपको बहुत नया और डरावना लग रहा होगा लेकिन यह बिलकुल सही है. लेकिन हां यह हाथी मसाज बहुत ही खतरों से भरा है यदि एक भी पल के लिए हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत हो जाएगी आप अंदाज लगा सकते है. इस मसाज के लिए दूर-दूर से लोग आते है.